Top News
Next Story
NewsPoint

जिस पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता ही ड्रग्स के अवैध कारोबार में लिप्त हों, वह देश को नशा मुक्त बना सकती है क्या : अमित शाह

Send Push

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर जिले के मनसा नगर पालिका के विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में दो दिन पहले 5,600 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई. यह ड्रग्स दिल्ली पुलिस ने पकड़ी थी. दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई से इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से ‘नशा मुक्त भारत’ का एक अभियान चलाया. इसके परिणाम देखिए. जब कांग्रेस की सरकार थी तब 2004 से लेकर 2014 तक 10 साल में कुल एक लाख 52 हजार किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी गई थी. लेकिन 2014 से 2024 तक मोदी सरकार ने 5 लाख 43 हजार 600 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी है.

अमित शाह ने कहा कि एक ओर कांग्रेस की सरकार थी, उस वक्त 768 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स पकड़ी गई. इन नशीली दवाइयों को पकड़ने का अभियान जो नरेंद्र मोदी की सरकार ने शुरू किया, उसमें केवल 10 साल में 27 हजार 600 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई. इतना बड़ा अंतर कैसे आया? कांग्रेस की सरकार भी कर रही थी, मोदी की सरकार भी कर रही है.

उन्होंने कहा, “अंतर यह आया कि जो इस मामले में पकड़ा गया वह मुख्य आरोपी तुषार गोयल दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के आरटीआई सेल का अध्यक्ष था. जिस पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता ही अवैध ड्रग्स के कारोबार में लिप्त हों, वह भारत को नशा मुक्त बना सकती है क्या?”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार आने से पहले जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा दिल्ली तक समग्र उत्तर भारत को कांग्रेस ने नशे के कारोबार में डूबा कर रखा था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नरेंद्र मोदी सरकार ने 36 गुना ज्यादा मूल्य की अवैध ड्रग्स पकड़कर इस पर करारा प्रहार करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रग्स फ्री इंडिया की जो संकल्पना की है, नशा मुक्त भारत की संकल्पना की है, वह केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ही सिद्ध कर सकती है.

एफजेड/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now