Top News
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर के जनादेश का सम्मान करती है भाजपा, अनुच्छेद-370 को बहाल करने का नहीं उठता सवाल : राम माधव

Send Push

जम्मू , 8 अक्टूबर . जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला है, जबकि भाजपा दूसरा सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा का वोट फीसद बढ़ने पर पार्टी नेता राम माधव ने से खास बातचीत की.

राम माधव ने कहा, “जम्मू में हमें बहुत संतोषजनक परिणाम मिले हैं. जम्मू में हमने 29 सीटें जीती हैं. यह हमारी पार्टी के इतिहास में सबसे अधिक है. घाटी से मिले वोट और सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस के पक्ष में गई हैं. सीटों की संख्या के मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि वोट शेयर के मामले में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है. हमें 26 फीसद और एनसी को कुल 23 फीसद वोट मिला है. यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण रिजल्ट रहा है. हम नतीजों का सम्मान करते हैं.”

राम माधव ने कहा कि जो जनादेश मिला है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उसका सम्मान करेगी.

उन्होंने अनुच्‍छेद-370 पर बात करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को बहाल करने का सवाल ही नहीं है. अगर इस राज्य में या विधानसभा में इसे लाने का प्रयास किया जाएगा, तो इसका पूरी तरह से विरोध किया जाएगा.

उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बात करते हुए कहा, “हरियाणा चुनाव के नतीजे सभी कार्यकर्ताओं के लिए एक चेतावनी बनकर आए हैं. राजनीतिक पंडित और विशेषज्ञ कह रहे थे कि हमें 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी, लेकिन जो परिणाम आए हैं, वे प्रधानमंत्री मोदी के लोकप्रिय नेतृत्व और उनके विकास एजेंडे की बदौलत है.”

राम माधव ने नेशनल कॉन्फ्रेंस या कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के सवाल पर कहा कि इस मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं हुई है और ना किसी के साथ ऐसी कोई चर्चा हुई है. हम इस राज्य में दिए गए जनादेश का पूरा सम्मान करते हैं. जम्मू का प्रतिनिधित्व भाजपा कर रही है, क्योंकि यहां की अधिकतर सीटों पर हमारी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

एफएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now