Top News
Next Story
NewsPoint

इजरायल में चाकू से हमला, 6 लोग घायल, हमलावर गिरफ्तार

Send Push

यरूशलम, 9 अक्टूबर . इजरायली पुलिस ने बताया कि बुधवार को उत्तरी इजरायल में चाकू से किए गए हमले में छह लोग घायल हो गए. संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि चाकूबाजी की घटनाएं तेल अवीव और हाइफा के बीच स्थित शहर हदेरा में चार अलग-अलग स्थानों पर हुईं.

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सरकारी टीवी के हवाले से बताया कि हमलावर की पहचान 36 वर्षीय इजरायली अरब नागरिक के रूप में हुई. हमलावर हदेरा के उत्तर में उम्म अल-फहम का रहने वाला है. वह स्कूटर पर सवार होकर मौके पर पहुंचा और हमला कर दिया.

इजराइल की मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि पीड़ितों में से 5 की हालत गंभीर है और एक को मामूली चोटें आई हैं.

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध को पैर में गोली लगी है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इससे पहले रविवार को इजरायल के शहर बीरशेबा में एक बंदूकधारी ने बस स्टेशन पर गोलीबारी की. द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक गोलीबारी में महिला पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और कम से कम 10 अन्य घायल हो गए. पीड़ित की पहचान सार्जेंट शिरा सुस्लिक, 19 के रूप में हुई, जो बीरशेबा की सीमा पुलिस अधिकारी थी.

रिपोर्ट के अनुसार हमलावर, जिसे आईडीएफ सैनिकों द्वारा घटनास्थल पर ही मार गिराया गया, की पहचान अहमद अल-उकबी, (29) के रूप में हुई. हमलावर हुरा के पास उकबी के बेडौइन गांव का एक इजरायली नागरिक था. कहा जाता है कि उसका पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है.

इससे पहले एक अक्टूबर की शाम को जाफा में गोलीबारी और चाकूबाजी के आतंकवादी हमले में सात लोग मारे गए और कम से कम आठ अन्य घायल हो गए. द टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक यह हाल के वर्षों में सबसे घातक आतंकवादी हमलों में से एक था.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now