Top News
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर में भारतीयता की जीत हुई : हरीश रावत

Send Push

देहरादून, 9 अक्टूबर . उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बुधवार को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारतीयता की जीत हुई है.

दरअसल, देश के दो राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का सिलसिला लगातार जारी है. जहां एक ओर हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है, वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन की जीत हुई है.

जम्मू-कश्मीर चुनाव पर पत्रकारों से बात करते हुए हरीश रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारी अखंडता, एकता और भारतीयता की जीत हुई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर भारतीय जनता पार्टी ने कूटनीति के तहत राजनीतिक विद्वेष को खड़ा करने का काम किया. उन्होंने समाज के एक वर्ग को दूसरे वर्ग के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की. हरियाणा की जनता कांग्रेस को चुनाव जिताना चाहती थी, लेकिन भाजपा की कूटनीति के कारण उनकी पार्टी ने वहां पर जीत दर्ज की.

हरियाणा की राजनीति का असर उत्तराखंड की राजनीति पर पड़ने को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. उत्तराखंड में जब भी उपचुनाव होगा, यहां के लोकल मुद्दों पर लड़ा जाएगा.

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के अंदर अंतर्कलह देखने को मिल रही है. हरियाणा कांग्रेस के कई नेता धीमे स्वर में प्रदेश में पार्टी की हार की बड़ी वजह भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा को लेकर चल रहे गुटबाजी को मान रहे हैं.

एससीएच/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now