Top News
Next Story
NewsPoint

तेलंगाना भाजपा ने किसानों के मुद्दों पर हैदराबाद में 24 घंटे का विरोध प्रदर्शन किया शुरू

Send Push

हैदराबाद, 30 सितंबर . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों और विधायकों ने सोमवार को हैदराबाद में 24 घंटे का विरोध प्रदर्शन शुरू किया और कांग्रेस नीत तेलंगाना सरकार से कृषक समुदाय से किए गए वादों को पूरा करने की मांग की.

खम्मम लोकसभा क्षेत्र प्रभारी पी. सुधाकर रेड्डी ने धरना चौक, इंदिरा पार्क में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया. सांसद एटाला राजेंदर, डीके अरुणा, रघुनंदन राव, जी. नागेश, धरमपुरी अरविंद और के. विश्वेश्वर रेड्डी ने भी इसमें हिस्सा लिया.

तेलंगाना विधानसभा में भाजपा के नेता ए. महेश्वर रेड्डी, रामाराव पटेल, सूर्यनारायण गुप्ता, पी. हरीश बाबू और अन्य विधायक भी धरने पर बैठे.

इस मौके पर महेश्वर रेड्डी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनाव में किए गए वादों को पूरा न करके किसानों के साथ विश्वासघात किया है.

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस अपने वादों से मुकर गई है.

उन्होंने तेलंगाना में फसल ऋण माफी योजना को पूरी तरह लागू करने में विफल रहने के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की.

महेश्वर रेड्डी ने मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से पूछा कि क्या वह किसानों से किए गए वादे भूल गए हैं या भूलने का नाटक कर रहे हैं. भाजपा किसानों को न्याय दिलाने के लिए उनके साथ खड़ी रहेगी, क्योंकि कांग्रेस सरकार को सत्ता में आए नौ महीने हो गए हैं, लेकिन वह अपनी किसी भी गारंटी को ठीक से लागू करने में असमर्थ रही है.

भाजपा विधायक दल के नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से 1,000 से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस को याद दिलाया कि वह किसानों के समर्थन से ही सत्ता में आई थी. तेलंगाना सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है. इन्होंने छह गारंटियों को कानूनी दर्जा देने की घोषणा की है, लेकिन विधानसभा सत्र के दौरान इस पर चर्चा तक नहीं की गई.”

भाजपा नेता ने कहा कि कैबिनेट ने ऋण माफी के लिए 30 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है, लेकिन वास्तविक खर्च केवल 17 हजार करोड़ रुपये हुआ है.

रायतु भरोसा के तहत किसानों को वित्तीय सहायता 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 15 हजार रुपये करने का वादा किया गया था, लेकिन इसे पूरा नहीं किया गया. इसके अलावा बटाईदार किसानों को आर्थिक सहायता तथा कृषि श्रमिकों को 12 हजार रुपये देने का वादा भी किया गया था.

उन्होंने कहा कि 500 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस केवल बढ़िया चावल की किस्म तक ही सीमित है, जबकि तेलंगाना के अधिकांश हिस्से में इसकी पैदावार नहीं होती.

एकेएस/

The post तेलंगाना भाजपा ने किसानों के मुद्दों पर हैदराबाद में 24 घंटे का विरोध प्रदर्शन किया शुरू first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now