Top News
Next Story
NewsPoint

भाजपा के लोग धर्म की राजनीति करते हैं : महुआ माझी

Send Push

रांची, 7 अक्टूबर . झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता महुआ माझी ने सोमवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास एक ही अस्त्र है और वो उसे बार-बार चलाती है. मैं बार-बार इस बात को कहती हुई आई हूं कि ब्रह्मास्‍त्र को एक ही बार चलाना चाहिए, लेकिन भाजपा बार-बार इसे चला रही है, लेकिन यह सफल नहीं हो रहा है.

उन्होंने आगे कहा, “जब भी चुनाव आता है, तो ये लोग धर्म की राजनीति करने की कोशिश करते हैं, ताकि इन्हें राजनीतिक फायदा प्राप्त हो सके. एनआरसी का नाम लेकर ये लोग धर्म की राजनीति करने पर उतारू हो चुके हैं, लेकिन मैं दावे के साथ कहती हूं कि भाजपा को इस बार इससे कोई खास फायदा होने वाला नहीं है. अगर भाजपा को इतनी ही चिंता खाई जा रही है, तो वो जरा आंकड़े उठाकर देख लें. वो खुद प्रदेश में इतने सालों तक सत्ता में रही, उनके कई मुख्यमंत्री रहे और उनके कार्यकाल में डेमोग्राफिक चेंज हुआ. उस समय लड़कियों की तस्करी शुरू हुई, महिलाओं की तस्करी शुरू हुई, लेकिन इन लोगों ने कुछ नहीं किया, मगर अब जब हमारी सरकार इतना अच्छा काम कर रही है, तो इन लोगों से बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है.”

उन्होंने कहा, “मेरा सीधा सा सवाल है कि अगर असम से घुसपैठिये झारखंड में दाखिल हो रहे हैं, तो असम सरकार क्या कर रही है. आपको पता होगा कि अगर दूसरे देश का कोई नागरिक हमारे देश में आता है, तो यह केंद्र की जिम्मेदारी होती है. सीमा सुरक्षा बल की जिम्मेदारी होती है कि इस तरह की गतिविधियों पर विराम लगाया जाए, लेकिन अगर केंद्र सरकार इसे रोक नहीं पा रही है, तो वो राज्य सरकार को क्यों कोस रहे हैं. केंद्र सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. लेकिन ये लोग राज्य पर दोष मढ़ रहे हैं. ये लोग गंगा जमुनी तहजीब को खत्म करना चाहते हैं. हमारे झारखंड में धार्मिक सौहार्द है, जिसे भाजपा चुनाव से पहले खत्म करना चाहती है.”

एसएचके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now