Top News
Next Story
NewsPoint

टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचे अर्शदीप, ऑलराउंडर की लिस्ट में नंबर-3 पर हार्दिक

Send Push

दुबई, 9 अक्टूबर . तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में तीन विकेट लेने के बाद आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं.

ग्वालियर में भारत ने बांग्लादेश पर 49 रनों से जीत हासिल की, जिसमें अर्शदीप और वरुण चक्रवर्ती ने कुल छह विकेट लिए जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बल्ले से मुख्य भूमिका निभाई.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप ने आठ पायदान की बढ़त बनाते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की रैंकिंग में आठवां स्थान हासिल किया. यह उनके करियर की नई सर्वोच्च रेटिंग है, जबकि इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर आदिल राशिद जून में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और पिछले महीने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड की श्रृंखला के पूरा होने के बाद भी नंबर 1 रैंकिंग पर बने हुए हैं.

दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गई पारी ने उन्हें टी20 ऑलराउंडरों की नई रैंकिंग में चार पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया और वह इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (पहले) और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी (दूसरे) के करीब पहुंच गए.

वह बल्लेबाजों की नई टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में सात पायदान आगे बढ़कर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड शीर्ष पर हैं.

अबू धाबी में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के समापन के बाद वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में भी कुछ बदलाव हुए हैं.

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोटियाज ने श्रृंखला 2-1 से जीती, लेकिन इस सप्ताह रैंकिंग अपडेट में सबसे अधिक लाभ आयरिश खिलाड़ियों की तिकड़ी को हुआ, जिन्होंने श्रृंखला के अंतिम मैच में 69 रन की जीत के बाद यह उपलब्धि हासिल की.

कर्टिस कैंपर ने उस मुकाबले में 34 रन की ठोस पारी खेलने के बाद बल्लेबाजों की नई वनडे रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाकर 62वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि क्रेग यंग (12 स्थान की छलांग लगाकर 44वें स्थान पर) और क्रेग यंग (23 स्थान की छलांग लगाकर 47वें स्थान पर) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन विकेट चटकाने के बाद वनडे गेंदबाजों की सूची में जगह बनाई.

एएमजे/आरआर

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now