Top News
Next Story
NewsPoint

अमेठी हत्याकांड : यूपी की राजनीति गरमाई, विपक्ष ने सरकार को घेरा

Send Push

लखनऊ, 4 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी. इस मामले को लेकर यूपी का सियासी पारा चढ़ गया है. इस मामले में सपा, बसपा कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री योगी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की और उस पर लिखा- कोई है? कहीं है? इसके साथ उन्होंने हैशटैग नहीं चाहिए भाजपा भी लिखा. अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा था.

सपा के प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि अमेठी की घटना ने यह साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है और उस जंगल राज के राजा का नाम है योगी आदित्यनाथ. अमेठी में सिर्फ हत्या नहीं हुई है बल्कि दलित परिवार का नरसंहार हुआ. जिन लोगों ने छोटे बच्चों पर भी रहम नहीं किया ऐसी घटना को नरसंहार ही कहेंगे. यूपी पुलिस कहां है? जबकि उस परिवार ने पहले ही हत्या की आशंका व्यक्त की थी. यूपी के मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में जाकर यहां की कानून व्यवस्था का बखान करते हैं. मुख्यमंत्री कहते हैं कि गुंडे माफिया सब भाग गए हैं. लेकिन घर में घुस कर हत्या हो रही है. यूपी पुलिस और सरकार का इकबाल खत्म हो गया है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अमेठी में घर के अंदर पति-पत्नी और दो मासूम बच्चों का कत्ल होना बता रहा है कि योगी सरकार के लचर कानून व्यवस्था में अब घर के अंदर भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है. प्रदेश में कानून का राज मिट्टी में मिल चुका है. गुंडे-मवालियों, दबंगों और बदमाशों के आतंक का झंडा यूपी में शान से लहरा रहा है और इस आतंक को खत्म करने की दिशा में सरकार का कोई कदम दिखाई नहीं दे रहा है. योगी सरकार को जवाब देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश को अब और कितना बदतर बनाया जाएगा?

अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि इस मामले में राहुल गांधी ने भी दुख जाहिर किया. उन्होंने अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा से बातचीत की. उन्होंने पीड़ित परिवार से बातचीत की है. जल्द ही अमेठी आने को कहा है. अमेठी के सांसद ने बताया कि हमारी वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भी परिवार को सांत्वना दी है. मैं अभी पीड़ित परिवार के साथ ही हूं.

वहीं इस घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. दुःख की इस घड़ी में यूपी गवर्नमेंट पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी.

बसपा प्रमुख मायावती ने भी सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिंताजनक है. सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें. मायावती ने पुलिस की ओर से लापरवाही बताते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है.

गौरतलब है कि यूपी के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी. चारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दुस्साहसिक घटना से पूरे जिले में सनसनी मच गई. हमलावर कौन थे और हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

विकेटी/एएस

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now