Top News
Next Story
NewsPoint

राजनीति कोई व्यक्तिगत नहीं, विचारों की लड़ाई है : कांग्रेस

Send Push

जम्मू, 30 सितंबर . चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक दलों का प्रचार-प्रसार खत्म हो चुका है. जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने सोमवार को से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के वक्तव्य और केंद्र शासित प्रदेश में मतदाताओं के रुझान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

कर्रा ने से बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ‘फील-गुड फैक्टर’ पूरे अभियान को आगे बढ़ा रहा है. खासकर युवाओं में राहुल गांधी को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया है और हमें लगता है कि इससे कांग्रेस को बेहतरीन परिणाम मिलेंगे. चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं. परिणाम स्पष्ट रूप से कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की गठबंधन के पक्ष में आ रहे हैं, हमें उम्मीद है कि 1 अक्टूबर को आखिरी चरण में होने वाला मतदान भी हमारे पक्ष में होगा.

चुनाव प्रचार के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे की तबीयत अचानक खराब हो गई. कुछ देर बाद उन्होंने दोबारा अपना भाषण शुरू किया और कहा कि “जब तक प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से हटाएंगे नहीं”, वह जिंदा रहेंगे. हालांकि बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. भाजपा इस प्रकरण में कांग्रेस को घेर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहुत नफरत करती है.

इस सवाल के जवाब में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग इसको मिलाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि राजनीति कोई व्यक्तिगत लड़ाई है, बल्कि यह विचारों की लड़ाई है. ऐसे में अगर किसी की तबीयत खराब हो जाती है और कोई हालचाल लेता है, तो मुझे नहीं लगता कि इस पर बहुत ज्यादा ध्यान देना चाहिए.

कांग्रेस नेता ने तीसरे चरण के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में शुरुआती दो चरणों में जो ट्रेंड देखने को मिला, “उसके हिसाब से हमारी सरकार बन चुकी है. इस सरकार को स्थिर बनाने के लिए लोगों को तीसरे चरण में भी वोटिंग करनी चाहिए”.

एससीएच/एकेजे

The post राजनीति कोई व्यक्तिगत नहीं, विचारों की लड़ाई है : कांग्रेस first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now