Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में आ रही है हमारी सरकार : सचिन पायलट

Send Push

टोंक, 7 अक्टूबर . कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट सोमवार को राजस्थान के टोंक के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हुए चुनावों की चर्चा की. पायलट ने हरियाणा में बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी हमारे गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कल दो राज्यों के वोटों की गिनती होगी. जो फीडबैक मिला है, उसके अनुसार आप सभी जानते हैं कि हरियाणा में हम सरकार बनाने जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर में भाजपा ने कई राजनीतिक चालें चली हैं. लेकिन हमारे गठबंधन को वहां स्पष्ट बहुमत मिलेगा. भाजपा ने पर्दे के पीछे और पर्दे के सामने कई राजनीतिक चालें चली हैं. लेकिन जम्मू और कश्मीर दोनों संभागों की जनता दस साल बाद होने वाले चुनावों में हमारे गठबंधन को बहुमत देगी. हम दोनों राज्यों में सरकार बनाएंगे. इन दोनों जगहों पर होने वाले चुनाव बदलाव के चुनाव हैं.

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एलजी के नेतृत्व में राज्य चलाया जा रहा. लेकिन यह चुनाव बदलाव लाएगा और लोगों ने बदलाव के लिए वोट दिया है. हम दोनों राज्यों में अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं. जहां तक नेतृत्व का सवाल है, विधायक दल की बैठक होती है. केंद्रीय नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद यह तय होता है कि राज्य का नेतृत्व कौन करेगा.

पीएम मोदी के 23 साल के सफर पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका कार्यकाल खत्म हो गया, लेकिन जनता का क्या? उन्होंने शासन किया, लेकिन शासन के नाम पर उन्होंने क्या किया. भारत में मध्यम वर्ग हो, किसान हो, छात्र हो या युवा, हर कोई भाजपा सरकार से परेशान है. खासकर आदिवासी और दलित भाई-बहनों के मन में सवाल है कि भविष्य में क्या होगा? पढ़े-लिखे लोग बेरोजगार हैं. सरकार कोई समाधान नहीं निकाल पा रही है. भाजपा नेता अभी भी वही पुराने भाषण दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में चुनाव थे, तो भाजपा के बड़े नेताओं ने अपना समर्थन वापस ले लिया. जब उन्हें लगा कि हम राज्य में चुनाव नहीं जीतने वाले हैं, तो उन्होंने प्रचार और जनसभाएं कम कर दीं. पहले ये लोग नगर निगम चुनावों में भी पीएम मोदी के चेहरे का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ते थे. अब उन्हें लगा कि हम जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हार रहे हैं, तो उन्होंने अपना समर्थन वापस ले लिया. भाजपा के लोग भी हकीकत समझ चुके हैं. जैसा कि राहुल गांधी कल कह रहे थे कि हमारा गठबंधन मजबूत है. हम महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाएंगे.

आरके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now