Top News
Next Story
NewsPoint

Travel Tips- क्या आप यात्रा की योजना बना रहे हैं, ट्रैवल पैकेज बुक करने से इन बातों का रखें ध्यान

Send Push

दुनिया में शायद कोई इंसान होगा जिसे यात्रा करना पसंद नहीं होता होगा, यात्रा करने से आपका मन खुश होता हैं, तनाव से मुक्ति मिलती हैं और आप अपनी बोरिंग लाइफ से निजात पाते हैं। अगर हम हाल ही के सालों की बात करें पैकेज्ड डील के ज़रिए यात्रा करना काफ़ी लोकप्रिय हो गया है, ख़ास तौर पर हनीमून मनाने वालों के लिए। ये पैकेज पूरी यात्रा को आसान बनाते हैं, जिसमें फ्लाइट से लेकर ठहरने की जगह तक सब कुछ शामिल होता है। ऐसे में अगर आप भी यात्रा की योजना बना रहे है, तो इन बातों का जरूर रखे ध्यान

पैकेज में शामिल चीज़ों को समझें

यात्रा पैकेज चुनने से पहले, यह अच्छी तरह से समझे कि इसमें क्या शामिल है। तय करें कि कौन सी सुविधाएँ और सेवाएँ शामिल हैं और किन चीज़ों पर अतिरिक्त शुल्क लगेगा।

image

यात्रा कार्यक्रम का विवरण देखें

पैकेज में शामिल विशिष्ट पर्यटक आकर्षणों की जाँच करें। यह पुष्टि करना सुनिश्चित करें कि लोकप्रिय स्थलों के लिए प्रवेश शुल्क डील का हिस्सा है या नहीं या उन्हें अलग से भुगतान करना होगा।

image

टिकट की प्रामाणिकता सत्यापित करें

फ्लाइट टिकट प्राप्त करते समय, सुनिश्चित करें कि वे 'ई-टिकट' के रूप में जारी किए गए हैं। कुछ बेईमान ट्रैवल एजेंट यात्रियों को गुमराह करने के लिए टिकट की तारीखों में हेरफेर कर सकते हैं। अपना ई-टिकट प्राप्त करने के बाद, एयरलाइन की वेबसाइट पर आरक्षण की स्थिति की जांच करने के लिए पीएनआर नंबर का उपयोग करें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now