Top News
Next Story
NewsPoint

Sports News- दुनिया के वो खिलाड़ी जिन्होनें 1 से लेकर 10 नंबर की हर पोजिशन पर की बैटिंग, जानिए इनके नाम

Send Push

क्रिकेट के 150 साल के इतिहास में कई रिकडॉर्ड बने हैं, जो समय के साथ टूटे भी हैं, वैसे भी हम सब इस बात को मानते हैं रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। लेकिन क्रिकेट जगत में ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जो आज भी बहुत कम लोगो के नाम हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दुनिया के ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बातएंगे जिन्होनें 1 से 10 नबंर तक सफलतापूर्वक बल्लेबाजी की हैं, आइए जानते हैं इसके बारें में सम्पूर्ण जानकारी-

1. शोएब मलिक

शोएब मलिक एक प्रतिष्ठित पाकिस्तानी ऑलराउंडर हैं और उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने वनडे में सभी पदों पर बल्लेबाजी की है। वनडे में, उन्होंने 287 मैचों में 34.55 की औसत से 7,534 रन बनाए हैं।

image

2. हसन तिलकरत्ने

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने अपने करियर के दौरान सभी क्रम पर बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता ने उन्हें भाग्यशाली बल्लेबाजों में से एक के रूप में पहचान दिलाई है। वनडे में, उन्होंने 200 मैचों में 29.60 की औसत से 3,789 रन बनाए, जिसमें टेस्ट में 11 शतक और वनडे में 2 शतक शामिल हैं।

3. अब्दुल रज्जाक

पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने 1996 में अपना वनडे डेब्यू किया और अपने पूरे करियर में विभिन्न पदों पर बल्लेबाजी करके अपनी लचीलापन का परिचय दिया। वनडे में, रज्जाक ने 265 मैचों में 5,080 रन बनाए और 269 विकेट लिए, जिससे एक मूल्यवान खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई।

image

4. लांस क्लूजनर

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर लांस क्लूजनर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता उनके करियर के दौरान स्पष्ट थी, वनडे में, उन्होंने 171 मैचों में 41.10 की औसत से 3,576 रन बनाए और 192 विकेट लिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now