Top News
Next Story
NewsPoint

कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकटिंग मुद्दे पर BookMyShow : किसी भी अनधिकृत टिकट बिक्री प्लेटफॉर्म से संबंध नहीं

Send Push

मुम्बई। मुंबई में आगामी कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कथित कालाबाजारी के संबंध में मुंबई पुलिस द्वारा टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म बुकमायशो के सीईओ और एक वरिष्ठ टीम सदस्य को तलब किए जाने के बाद, बुकमायशो ने एक बयान जारी कर अपनी स्थिति और निष्पक्ष टिकटिंग प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों को स्पष्ट किया है।

22 सितंबर को, बहुप्रतीक्षित कॉन्सर्ट के लिए टिकट बिक्री में 13 मिलियन से अधिक प्रशंसकों ने टिकट बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म पर लॉग इन किया। BookMyShow के एक प्रवक्ता ने कहा, "BookMyShow में, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि हर प्रशंसक को टिकट सुरक्षित करने का उचित मौका मिले," उन्होंने प्रति उपयोगकर्ता चार टिकट तक खरीद को सीमित करने और स्पष्ट बुकिंग दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए कंपनी के प्रयासों पर जोर दिया।


भारी मांग को देखते हुए बुकमायशो ने कतार प्रणाली लागू की, जिससे कुछ समय के लिए देरी हुई, लेकिन इसका उद्देश्य वास्तविक प्रशंसकों के लिए व्यवधान को कम करना था। प्रवक्ता ने बताया कि अभूतपूर्व रुचि के कारण मुंबई में तीसरा शो जोड़ा गया, जिसे भी प्रशंसकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली।

हालांकि, कंपनी ने अनधिकृत टिकट बिक्री पर चिंता व्यक्त की है। प्रवक्ता ने कहा, "हमारे संज्ञान में आया है कि अनधिकृत प्लेटफॉर्म ने कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट के लिए आधिकारिक बिक्री से पहले और बाद में टिकट सूचीबद्ध किए (और सूचीबद्ध करना जारी रखा है)। बुकमायशो ने स्पष्ट किया कि उसका वियागोगो और गिग्सबर्ग सहित किसी भी अनधिकृत टिकट-बिक्री प्लेटफॉर्म से कोई संबंध नहीं है, और वह टिकट स्केलिंग और कालाबाजारी का कड़ा विरोध करता है।

बयान में कहा गया है, "टिकटों की कालाबाज़ारी और बिक्री भारत में कानून द्वारा कड़ी निंदा की जाती है और इसके लिए दंडनीय प्रावधान है, और बुकमायशो इस प्रथा का कड़ा विरोध करता है। हमने न केवल पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई है, बल्कि इस मामले की जांच में हर संभव तरीके से पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए उनके साथ सक्रिय रूप से काम भी कर रहे हैं।"

प्रवक्ता ने उपभोक्ताओं से सतर्क रहने का आग्रह किया, उन्होंने दोहराया कि अनधिकृत स्रोतों से खरीदे गए टिकट महत्वपूर्ण जोखिम के साथ आते हैं और अमान्य या नकली हो सकते हैं।

ब्रिटिश पॉप बैंड कोल्डप्ले आठ साल बाद भारत आ रहा है और अपने म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के हिस्से के रूप में 18, 19 और 21 जनवरी, 2025 को मुंबई में प्रदर्शन करने वाला है।

टिकटों की कीमत मूल रूप से 2,500 रुपये से 35,000 रुपये के बीच थी। हालांकि, वियागोगो जैसे प्लेटफॉर्म पर रीसेलर टिकट 35,000 रुपये से 3 लाख रुपये और उससे भी अधिक की कीमत पर पेश किए गए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now