Top News
Next Story
NewsPoint

मुंबई के लिए भारी बारिश की चेतावनी, पूरे सप्ताह बारिश जारी रहने की संभावना

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि महाराष्ट्र और मुंबई में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. इस संबंध में मौसम विभाग ने एक बयान में कहा है, उत्तर मध्य महाराष्ट्र के पास तूफान बना हुआ है. इसके चलते आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में बारिश होगी. मुंबई के कई हिस्सों में आज (27 सितंबर) भारी बारिश होने की संभावना है। इसमें यह कहा गया है.

साथ ही नासिक शहर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. पालघर, पुणे, नंदुरबार और थुले इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही महाराष्ट्र के हर शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह, बिरहम मुंबई नगर निगम ने भविष्यवाणी की है कि आज मुंबई में बादल छाए रहेंगे और शहर और उपनगरों में मध्यम से गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मध्य महाराष्ट्र के साथ-साथ कोंकण और गोवा क्षेत्रों में पूरे सप्ताह व्यापक रूप से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कुछ इलाकों में 12 सेमी अधिक बारिश का अनुमान है. इस बीच, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात के कई हिस्सों में 28 सितंबर को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसलिए आम जनता को घर के अंदर रहने और बारिश के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

इसी तरह, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों और कोंकण और गोवा के तटीय क्षेत्रों सहित विभिन्न जल निकायों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। लोगों से भारी बारिश के दौरान जब तक बहुत जरूरी न हो बाहर न निकलने को कहा गया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि वे स्थिति पर नजर रख रहे हैं और बाढ़ के कारण किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इस बीच, सितम्बर. 25 तारीख को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्से पानी में डूब गए। सितंबर में मुंबई में बारिश उल्लेखनीय है कि मासिक औसत 350 मिमी से अधिक हो गया है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now