Top News
Next Story
NewsPoint

भारतीय टीम ने बांग्लादेश का सफाया कर टेस्ट सीरीज जीती!

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 2013 से अब तक घरेलू मैदान पर लगातार 18 जीत का रिकॉर्ड बना लिया है. भारत दौरे पर आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट 280 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। दूसरे और तीसरे दिन बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया था। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने अपने सभी विकेट खोकर 233 रन बनाए.

इसके बाद भारतीय टीम ने हाई-स्पीड रन संचय में शामिल होकर एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 285 रनों पर 9 विकेट के नुकसान पर पारी घोषित कर दी. दूसरी पारी खेलते हुए बांग्लादेश की टीम में शादमान इस्लाम अकेले खड़े रहे और 50 रन जोड़े. उनके बाद मुजफिकुर रहीम ने 37 रन जोड़े. उनके अलावा बांग्लादेश अपने सभी विकेट खोकर 146 रन ही बना सका, जिसमें से 2 आउट हो गए। भारत की ओर से बुमराह, अश्विन और जड़ेजा ने 3-3 विकेट लिए। आकाश दीप ने 1 विकेट लिया.

जीत के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा पहले विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, उन्होंने 95 रन बनाए और 8 रन पर आउट हो गए। इसके बाद शुबमन 6 रन पर आउट हो गए। यशस्वी जयसवाल 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने चौका लगाया और लक्ष्य तक पहुंच गई. विराट कोहली ने 29 रन और ऋषभ पंत ने 4 रन बनाए. इसके साथ ही भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली और बांग्लादेश का सफाया कर दिया.

इस सीरीज की उपलब्धियां: भारतीय टीम को घरेलू मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का गौरव हासिल हुआ है। 2013-2024 में टीम का घरेलू मैदान पर लगातार 18 जीत का रिकॉर्ड है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1994-2000 तक घरेलू मैदान पर लगातार 10 जीत दर्ज की थीं। गौरतलब है कि भारत ने अब ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100, 200 और 250 रन बनाने वाली टीम होने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बनाया है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now