Top News
Next Story
NewsPoint

सीजेआई चंद्रचूड़ ने वकील को फटकारा, याद दिलाया कि वह अभी भी प्रभारी हैं

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- कल सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस टी.वाई. चंद्रचूड़ ने उस वकील को कड़ी चेतावनी जारी की जिसने अदालत के क्लर्क से उनके द्वारा पारित आदेश के विवरण के बारे में जिरह की थी। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि वकील ने अदालत के क्लर्क से यह पूछकर जिरह करने की हिम्मत कैसे की कि मैंने अदालत में क्या आदेश दिया था? कल आप मेरे घर आएँगे और मेरे निजी सचिव से पूछेंगे कि मैं क्या कर रहा हूँ। क्या सभी वकीलों का दिमाग ख़राब हो गया है? उसे बहुत डांट पड़ी.

“हालाँकि सेवानिवृत्ति थोड़ी देर है, मैं अभी भी पद पर हूँ। मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने उनकी याचिका पर आदेश देते हुए कहा, ”इन मूर्खतापूर्ण तरकीबों को दोबारा मत आजमाएं। नवंबर 2022 में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने वाले डी.वाई. चंद्रचूड़ ने पिछले 2 वर्षों में विभिन्न स्थितियों में वकीलों की अत्यधिक गतिविधियों की निंदा की है। उदाहरण के लिए, एक वकील ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक सुनवाई के दौरान “हां” शब्द के इस्तेमाल की निंदा की। यह “हां”, “हां” कहने के लिए कोई कॉफी शॉप नहीं है। यह अदालत है.

हां कहना चाहिए. चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने वकील की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें ‘हां’ शब्द से एलर्जी है. इसी तरह, इस साल की शुरुआत में चुनावी बांड मामले के दौरान एक वकील ने आवाज उठाई थी और यह कोई सार्वजनिक बैठक नहीं थी. ताकि आप अपनी इच्छानुसार ज़ोर से बोल सकें। यदि आप कोई आवेदन दाखिल करना चाहते हैं, तो कृपया ईमेल का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि यह कोर्ट का नियम है. मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ 10 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now