Top News
Next Story
NewsPoint

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की नई सनसनी कामिंदु मेंडिस का विश्व रिकॉर्ड

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई खिलाड़ी कामिंदु मेंडिस ने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. यानी उन्होंने 56 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. कामिंदु मेंडिस ने अपने पहले ही टेस्ट में लगातार 8 टेस्ट मैचों में अर्धशतक और उससे ज्यादा रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।

डेब्यू करने के कुछ समय बाद ही एमएई के मास्टर ब्लास्टर विव रिचर्ड्स ने एक समय 11 टेस्ट मैचों में लगातार अर्धशतकों का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कामिंदु मेंडिस के नाम डेब्यू टेस्ट में लगातार 8 टेस्ट मैचों में पचास या उससे अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है।

कामिंदु मेंडिस ने जुलाई 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया और उस मैच में 61 रन बनाए। उसके बाद, वह लगातार 8 टेस्ट मैचों में 102,164, 92 नाबाद, 113, 74, 64,114,51 रन बनाकर कभी भी कम से कम एक अर्धशतक बनाए बिना आउट नहीं हुए।

विश्व क्रिकेट में कामिंदु मेंडिस के आगमन और उनके प्रदर्शन की चर्चा क्रिकेट जगत में हो रही है। कल पहले दिन के मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ी चंडीमल ने 116 रन बनाए और अपना 16वां टेस्ट शतक पूरा किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड 3 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाकर मजबूत स्थिति में है।

एंजेलो मैथ्यूज ने भी अर्धशतक बनाया, कामिंडु मेंडिस ने विश्व-रिकॉर्ड अर्धशतक बनाया, न्यूजीलैंड को अपने द्वारा लिए गए कैचों पर पछतावा होगा। डेरिल मिशेल ने स्लिप पर 2 कैच छोड़े। करुणारत्ने ने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया। मैथ्यूज का आउट राउरके की नो-बॉल थी। शुरुआती स्विंग होने पर टिम साउदी ने पदुम निसांका का विकेट लिया। लेकिन चांडीमल तीसरे स्थान पर आ गए हैं और सफेद हो रहे हैं। उन्होंने कल भी सकारात्मक गेंदबाजी की. काले मैदान पर चंडीमल का यह छठा शतक है. तीसरे से शुरू होने वाली 8 पारियों में यह उनका चौथा अर्धशतक प्लस स्कोर था।

कामिंदु भी भाग्यशाली रहे, उनके पास डेरिल मिशेल का दूसरा स्लिप कैच था, लेकिन दूसरी नई गेंद पर कामिंदु ने कुछ चौके लगाए और अजाज को धीमी गति से छक्का लगाकर सनसनीखेज अर्धशतक बनाया। वह अब शतक के करीब हैं. दूसरे दिन के खेल में लंच ब्रेक तक श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 402 रन बनाए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now