Top News
Next Story
NewsPoint

सनातन धर्म के खिलाफ कभी मत बोलो, पवन कल्याण ने उदयनिधि स्टालिन से कहा

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- यदि कोई सनातन धर्म को नष्ट करने की कोशिश करता है, तो मैं सेवन हिल्स के चरणों से कहता हूं, आप इसे नष्ट कर देंगे। आप जैसे बहुत से लोग आये और चले गये। लेकिन सनातन धर्म वही है,” पवन कल्याण ने आलोचना की है। पवन कल्याण ने आज (03 अक्टूबर) तिरूपति का दौरा किया और बाद में वहां आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। फिर उन्होंने कहा कि मैं तमिल में बोल रहा हूं क्योंकि यहां बहुत सारे तमिल लोग हैं। सनातनम एक वायरस मॉडल है. तमिलनाडु में किसी ने कहा है कि इसे नष्ट कर देना चाहिए. याद रखें जिसने भी ये कहा है मैं उसे बताऊंगा.

आप सनातन धर्म को नष्ट नहीं कर सकते। यदि कोई सनातन धर्म को नष्ट करने का प्रयास करेगा तो मैं सात पर्वतों की तलहटी से कहता हूं, तुम नष्ट हो जाओगे। आप जैसे बहुत से लोग आये और चले गये। लेकिन सनातन धर्म वही है. सनातन धर्म पर हमले की कभी कोई निंदा नहीं करता। एक गलती हमेशा एक गलती होती है, भले ही कोई उसकी निंदा न करे। आप राजनीतिक रूप से सही होना चाहते हैं. लेकिन मैं सच बोलना चाहता हूं. धर्मनिरपेक्षता कोई एकतरफा रास्ता नहीं है. यह दोतरफा सड़क है. यदि आप सम्मान देंगे, तो आपको सम्मान मिलेगा, ”पवन कल्याण ने कहा।

इससे पहले, तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स एंड आर्टिस्ट एसोसिएशन ने 2 सितंबर, 2023 को ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ के नाम से चेन्नई में एक बैठक की थी। इसमें शामिल हुए तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के खिलाफ है. हम मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया और कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। ख़त्म किया जाना चाहिए. ऐसा है यह सनाधनम् । उन्होंने कहा, “पहली चीज जो हमें करनी है वह है सनातन से लड़ना और इसे खत्म करना।

इसकी देश भर में निंदा हुई. विवादास्पद भाषण को लेकर उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, बिहार और कर्नाटक राज्यों में मामले दर्ज किए गए थे। सनातनम पर इस टिप्पणी को लेकर पवन कल्याण ने बिना नाम लिए उदयनिधि पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now