Top News
Next Story
NewsPoint

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी नहीं करेगा गेंदबाजी

Send Push

भारत और ऑस्ट्रेलिया को इस साल के अंत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पीठ की चोट के कारण सीरीज में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल पाएंगे। चूंकि सीरीज काफी लंबी है इसलिए ग्रीन सिर्फ आखिरी मैचों में ही गेंदबाजी कर पाएंगे.

पीठ में चोट लग गई थी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह के अंत में ग्रीन की पीठ की चोट के संबंध में घोषणा करेगा। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें इंग्लैंड से घर भेज दिया गया था। ऑलराउंडर होने के बावजूद ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल हैं।

 

हरित क्षेत्र पर ऑस्ट्रेलिया की क्या योजना है?

जब ग्रीन ने चार साल पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने सुनिश्चित किया कि वे उनके कार्यभार प्रबंधन को नियंत्रित करें और उनसे प्रति पारी केवल चार ओवर फेंके। यही कारण है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंत में उन्हें ऐसा ही करते हुए देखा जा सकता है

कैसा रहा है ग्रीन का करियर?

ग्रीन, जो ऑस्ट्रेलिया की 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल विजेता टीम का हिस्सा थे, ने अब तक 28 टेस्ट खेले हैं और अब 36.24 की औसत से 1377 रन बनाए हैं। इस बीच उनके बल्ले से दो शतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने 35 विकेट भी अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट लेना है. ग्रीन न केवल टेस्ट बल्कि वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी टीम के लिए नियमित रूप से खेलते रहे हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now