Top News
Next Story
NewsPoint

भाजपा की बदले की राजनीति के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- उन्होंने कहा कि मुदा घोटाला मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की याचिका खारिज होने से बदले की राजनीति के खिलाफ बीजेपी की लड़ाई जीतेगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की एक्स पोस्ट: मुझे मीडिया के माध्यम से हाई कोर्ट के आदेश के पहलुओं के बारे में पता चला. आदेश की कॉपी पढ़ने के बाद मैं विस्तृत जवाब दूंगा. कोर्ट ने अनुच्छेद 218 के तहत राज्यपाल के आदेश को सिरे से खारिज कर दिया. न्यायाधीशों ने स्वयं को राज्यपाल के आदेश की धारा 17ए तक ही सीमित रखा। मैं विशेषज्ञों से परामर्श करूंगा कि क्या ऐसी जांच कानूनी रूप से स्वीकार्य है या नहीं। मैं कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा कर कानूनी कार्रवाई पर निर्णय लूंगा।

शिकायतकर्ता ने अधिनियम की धारा 218 बीएनएसएस, 17ए और 19पीसी के तहत जांच और अभियोजन की अनुमति मांगी। हालाँकि, राज्यपाल ने शुरू में 19 पीसी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। अदालत ने पीएनएसएस की धारा 218 के तहत मुकदमा चलाने की राज्यपाल की अनुमति को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया। मुझे उम्मीद है कि कुछ दिनों में सच्चाई सामने आ जाएगी और 17ए के तहत जांच रद्द कर दी जाएगी. इस राजनीतिक संघर्ष में राज्य की जनता मेरे साथ है. उनका आशीर्वाद ही मेरी सुरक्षा है. मैं कानून और संविधान में विश्वास रखता हूं.

इस संघर्ष में सत्य की जीत होगी. यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की बदले की राजनीति के खिलाफ संघर्ष है। भाजपा और सेक्युलर जनता दल की इस प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ हमारा नेक संघर्ष जारी रहेगा। मुझे न्यायालय पर भरोसा है. हमारी पार्टी के सभी विधायक, नेता, स्वयंसेवक और कांग्रेस के शीर्ष नेता मेरे साथ खड़े रहे और मुझे कानून के लिए संघर्ष जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। क्योंकि मैं गरीबों और सामाजिक न्याय के लिए लड़ रहा हूं, भाजपा और जद (एस) ने मुझसे राजनीतिक बदला लिया है।

अपने 40 साल के राजनीतिक करियर में, मैंने ऐसी प्रतिशोध और षड्यंत्रकारी राजनीति का सामना किया है और राज्य के लोगों के आशीर्वाद और शुभकामनाओं से जीत हासिल की है। जनता के आशीर्वाद से मुझे विश्वास है कि मैं यह संघर्ष भी जीतूंगा. मुदा मामला सच नहीं है. बीजेपी और जेडीएस पार्टियों का मुख्य उद्देश्य हमारी सरकार की गरीबों और वंचितों के हित वाली योजनाओं को बंद करना है.

जो नेता मुझसे इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं, वे वही नेता हैं जिन्होंने राज्य में गरीबों और वंचितों के लिए मेरे द्वारा लागू की गई योजनाओं का विरोध किया था। उन्होंने मेरे पहले मुख्यमंत्री रहते लागू की गई अन्नभाग्य, विद्याश्री, इंदिरा कैंटीन जैसी योजनाओं का विरोध किया। कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को इतना बहुमत नहीं दिया कि वह अकेले सत्ता में आ सके. अब तक भाजपा ऑपरेशन कमला चलाकर अनैतिक तरीके से सत्ता में आई है।

राज्य की जनता ने ऑपरेशन कमला को मौका दिए बिना पिछले विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को 136 सदस्यों की ताकत दी। इससे हताश होकर भाजपा और जेडीएस नेताओं ने हमारी सरकार को अस्थिर करने के लिए गवर्नर हाउस का दुरुपयोग किया और मेरे खिलाफ झूठे मामले लगाए। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पूरे देश में राजभवन का दुरुपयोग कर विपक्षी सरकार को दंडित करने की साजिश को अंजाम दे रही है। मेरे मामले में बीजेपी और जेडीएस को इस मामले में निश्चित तौर पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा. सिद्धारमैया ने कहा कि चुप्पी की जीत होगी.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now