Top News
Next Story
NewsPoint

सिनेजीवन: 'देवरा' ने हफ्ते भर में किया रिकॉर्ड ब्रेक कलेक्शन और आयुष्मान ने इस निर्देशक के लिए लिखा दिल छू लेने वाला नोट

Send Push
'देवरा' ने हफ्ते भर में किया रिकॉर्ड ब्रेक कलेक्शन

'देवरा- पार्ट 1' इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। लंबे इंतजार के बाद फिल्म ने 27 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी और एक शानदार ओपनिंग करने में कामयाब रही। जूनियर एनटीआर स्टारर इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म को रिलीज हुए अब एक हफ्ता हो गया है और इस दौरान फिल्म ने हर रोज करोड़ों का कलेक्शन किया है। फिल्म ने सलमान खान की फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

सैकनिल्क के मुताबिक 'देवरा- पार्ट 1' ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 82.5 करोड़ रुपए छापे थे। दूसरे दिन फिल्म ने 38.2, तीसरे दिन 39.9 और चौथे दिन 12.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। पांचवें दिन फिल्म ने 14 करोड़ और छठे दिन 21 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। अब सातवें दिन के आंकड़े सामने आ गए हैं जिसके मुताबिक फिल्म ने 2 करोड़ रुपए बटोर लिए हैं। जूनियर एनटीआर की फिल्म 'देवरा- पार्ट 1' ने रिलीज के पहले हफ्ते घरेलू में 210.35 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इसी के साथ फिल्म ने सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2019 में रिलीज हुई इस फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते कुल 206.04 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था, जो कि 'देवरा- पार्ट 1' से कम है।

image फोटो: सोशल मीडिया रजनीकांत को कल अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती सुपरस्टार रजनीकांत को शुक्रवार को छुट्टी मिल जाएगी। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने इसकी जानकारी दी है। रजनीकांत को सोमवार को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने एक बयान में कहा, "अभिनेता के हृदय से जुड़ी रक्त वाहिका में सूजन थी और उसका इलाज गैर-सर्जिकल ट्रांस कैथेटर विधि से किया गया।" बयान में आगे कहा गया: "वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट साई सतीश ने एओर्टा (महाधमनी) में एक स्टेंट लगाया जिससे सूजन पूरी तरह बंद हो गई (एंडोवास्कुलर रिपेयर)। हम उनके शुभचिंतकों और प्रशंसकों को बताना चाहेंगे कि प्रसीजर बिलकुल ठीक हुआ है। रजनीकांत की हालत स्थिर है और वे ठीक हैं। वो अगले दो दिन में घर लौट सकते हैं।"

इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि उन्हें गुरुवार को छुट्टी मिल जाएगी। जानकारी के मुताबिक अभिनेता को शुक्रवार को छुट्टी दी जाएगी, हालांकि अस्पताल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। साल 2020 में भी, रजनीकांत को उनके बीपी में उतार-चढ़ाव के कारण एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें छुट्टी दी गई थी और एक महीने भर के आराम की सलाह दी गई। तमिल अभिनेता ने 2021 में कैरोटिड आर्टरी रिवास्कुलराइजेशन प्रोसीजर भी करवाया था।

image फोटो: Getty Images आयुष्मान खुराना ने TIME मैगजीन में टाइम 100 लिस्ट में शामिल इस निर्देशक के लिए लिखा नोट

पायल कपाड़िया की फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट ने इस साल इतिहास रचा, जब वह भारत की पहली फिल्म बनी जिसे कान्स का ग्रैंड प्री पुरस्कार मिला। इस उपलब्धि के बाद देश और फिल्म जगत ने इस जीत का जश्न मनाया। इस वैश्विक पहचान के साथ, पायल को TIME मैगज़ीन के TIME100 Next 24 में शामिल किया गया, जो आज के सबसे प्रभावशाली नेताओं का सम्मान करता है। उनकी फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट के लिए उन्हें सम्मानित करते हुए, आयुष्मान खुराना ने इस धाकड़ फिल्म निर्माता के लिए दिल को छू लेने वाले शब्दों में एक खूबसूरत नोट लिखा और उन्हें 'सच्ची पथप्रदर्शक' करार दिया।

टाइम 100 नेक्स्ट 24 का हिस्सा बनकर पायल कपाड़िया और उनकी फिल्म के बारे में बात करते हुए, आयुष्मान खुराना ने लिखा, "पायल कपाड़िया किसी भी तरह से एक पथप्रदर्शक से कम नहीं हैं। उनकी 2024 की फिल्म ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट ने इस साल इतिहास रचा, जब वह कान्स का ग्रैंड प्री जीतने वाली भारत की पहली फिल्म बनी। यह फिल्म भावनाओं का एक मास्टर क्लास है—गहरे चिंतनशील, दार्शनिक और ध्यानमग्न दृष्टिकोण में।" पायल के फिल्म निर्माण की प्रशंसा करते हुए आयुष्मान ने लिखा, "उनके फिल्मों में मानवीय अनुभव को पर्दे पर प्रदर्शित करने की एक प्रभावशाली विश्वसनीयता है। उनकी सच्चाई और वास्तविकता के प्रति उनकी नजर ही उनके काम को इतना अद्वितीय बनाती है।"

image विवेक रंजन अग्निहोत्री की 'द दिल्ली फाइल्स - द बंगाल चैप्टर' की रिलीज डेट आई सामने

फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री द ताशकंद फाइल्स, द कश्मीर फाइल्स और द वैक्सीन वॉर जैसी सफल फिल्में बनाने के बाद अपनी अगली फिल्म द दिल्ली फाइल्स के साथ एक और दिलचस्प कहानी कहने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म ने अपने अनाउंसमेंट के बाद से ही खबरों में जगह बनाई हुई है। इसके अलावा, फिल्ममेकर ने इसे अनोखा बनाने के लिए अपनी टीम के साथ मिलकर एक लंबी और गहन रिसर्च की है। अग्निहोत्री ने इस फिल्म के लिए प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल के साथ फिर से हाथ मिलाया है, जिन्होंने द कश्मीर फाइल्स की मेकिंग में अहम भूमिका निभाई थी, इस फिल्म को काफी तारीफ मिली थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा परफॉर्म किया था।

अग्रवाल ने अपनी कंपनी अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के ज़रिए नेशनल अवॉर्ड विनिंग फ़िल्म कार्तिकेय 2 और क्रिटिकली एक्लेमेड फ़िल्म गुडाचारी को प्रोड्यूस किया है। बता दें कि वे खास ऐतिहासिक कहानियों पर केंद्रित फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। काफी उत्सुकता के बाद, फिल्म मेकर ने मच अवेटेड फिल्म द दिल्ली फाइल्स की रिलीज़ डेट का ऐलान कर दिया है, जो दो पार्ट्स में बनाई जाएगी। ऐसे में उन्होंने खुलासा किया है कि द दिल्ली फाइल्स - द बंगाल चैप्टर 15 अगस्त, 2025 को रिलीज होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now