Education
Next Story
NewsPoint

AIIMS Patna Vacancy 2024: पटना एम्स में सीनियर रेजिडेंट की वैकेंसी, इस दिन इंटरव्यू देकर मिलेगी सीधी नौकरी

Send Push
Patna AIIMS Recruitment 2024: एम्स में सरकारी नौकरी पाने का ख्वाब देख रहे हैं, तो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), पटना में सीनियर रेजिडेंट की वैकेंसी आ गई हैं। इस वैकेंसी के लिए 23 सितंबर 2024 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चालू है। वहीं फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2024 है। खास बात यह है कि इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन सीधे वॉक इन इंटरव्यू के जरिए की जाएगी। इंटरव्यू की तारीख भी नोटिफिकेशन के साथ ही जारी हो गई है। AIIMS Patna Vacancy 2024 Notification: वैकेंसी डिटेल्स एम्स पटना की यह वैकेंसी एनाटॉमी, बायोकेमिस्ट्री, कार्डियोलॉजी, ईएनटी, एफएमटी, पैथोलॉजी समेत कुल 21 विभागों के लिए निकाली गई है। कैटेगरी वाइज और कुल वैकेंसी की संख्या कितनी है? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे विस्तार से देख सकते हैं। Senior Resident Eligibility: योग्यता इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री MD/MS/DNB/BM/M.CH या इसके समकक्ष होनी चाहिए। कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी में एमजी जनरल मेडिसिन वाले भी अप्लाई कर सकते हैं। योग्यता संबंधित डिटेल्स अभ्यर्थी विस्तार से भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। AIIMS Doctor Age Limit: सैलरी
  • आयुसीमा- एम्स पटना की इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 6 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्गों को एज लिमिट में छूट दी गई है।
  • सैलरी- पे स्केल-11 के मुताबिक 67,700 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
  • आवेदन शुल्क- आवेदन के दौरान सामान्य/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 1200 रुपये निर्धारित किया गया है। एक्स सर्विसमैन, महिला और पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों को एप्लिकेशन फीस में छूट दी गई है।
  • चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन वॉकइन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इसका आयोजन 7 अक्टूबर 2024 को पटना एम्स में ही किया जाएगा।
AIIMS Patna Vacancy 2024 Apply Online: कहां होगा इंटरव्यू इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 बजे, ई क्लासरूम, एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग, एम्स पटना में रिपोर्ट करना होगा। इस दौरान उम्मीदवारों को अपने सभी तरह के डिग्री, डॉक्यूमेंट्स, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य दस्तावेज साथ ले जाने होंगे। इस भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी पटना एम्स की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now