Sports
Next Story
NewsPoint

WWE में धूम मचाने वाले भारत के ये 5 महाबली, रिंग में दहाड़ सुनकर घबरा जाते हैं विरोधी!

Send Push
WWE के बारे लगभग अब सभी जानते हैं कि यह स्टोरीलाइन पर चलती है, यानी RAW, स्मैकडाउन और एनएक्सटी जैसे शो के लिए सेगमेंट तैयार किए जाते हैं। इसमें लोकप्रिय रेसलर्स के लिए स्क्रिप्ट तैयार की जाती है, लेकिन इसके बावजूद दुनियाभर में इस ग्लैमरस रेलसिंग के लाखों दीवाने हैं। भारत में भी WWE का बहुत बड़ा फैन बेस हैं। यही कारण है कि अब WWE में कई भारतीय रेसलर दिखाई दे चुके हैं। द ग्रेट खली जैसे रेसलर ने तो रिंग में खूब तबाही भी मचाई है, लेकिन अब WWE से अलग हो चुके हैं, लेकिन हम जानेंगे मौजूदा समय में उन एक्टिव रेसलर के बारे में जो WWE में साथ जुड़े हैं या फिर किसी अन्य रेसलिंग कंपनी के लिए रेसलिंग कर रहे हैं।


WWE की रिंग में वीर महान से थर्राते हैं विरोधी image

​माथे पर तिलक लगाए हुए वीर महान जब WWE की रिंग में दहाड़ते हुए एंट्री लेते हैं तो सामने खड़े पहलवान की हालत खराब हो जाती है। जी हां, वीर महान WWE में उन भारतीय रेसलर्स में से एक हैं जो मौजूदा समय में एक्टिव तौर पर अलग-अलग स्टोरी लाइन का हिस्सा हैं। बीच में WWE के द्वारा वीर महान को काफी पुश मिला था, लेकिन फिलहाल उन्हें साइड लाइन कर दिया गया है। वीर महान स्मैकडाउन और RAW दोनों सेगमेंट में दिख चुके हैं। ​


WWE की रिंग में सौरव से खौफ खाते हैं पहलवान image

टीवी सीरियल महाभारत में भीम की भूमिका निभाने वाले सौरव गुर्जर की WWE से 2018 में कॉन्ट्रैक्ट हुई थी। 2019 से 2020 के बीच सौरव NXT के रिंग में अपना दम दिखाया, इसके बाद वह WWE के मेन सेगमेंट RAW में भी नजर आए। सौरव भारतीय रेसलर वीर महान के साथ मिलकर एक टैग टीम भी बनाई थी, जिसका नाम नाम द इंडस शेर था लेकिन बाद में ये दोनों अलग हो गए।


WWE के बाद AWO में साथ किया है कॉन्ट्रैक्ट image

अमनप्रीत सिंह रंधावा जिसे WWE में महाबली शेरा के नाम से जाना जाता था। शेरा फिलहाल WWE के साथ नहीं हैं। WWE से वह 2018 में जुड़े थे, कुछ समय तक यहां रेसलिंग करने के बाद शेरा का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया और टीएनए के साथ जुड़ गए। इस तरह महाबली शेरा बेशक WWE में फिलहाल नहीं हैं, लेकिन वह एक्टिव भारतीय रेसलर के तौर पर रिंग में धमाल मचा रहे हैं।​


शैंकी को WWE में खूब किया गया पसंद image

गुरविंदर सिंह मल्होत्रा उर्फ शैंकी, फिलहाल WWE से अलग हैं। शैंकी पिछले साल तक कंपनी से जुड़े थे। 7 फिट लंबे शैंकी अपने रेसलिंग के अलावा डांस से भी फैंस को खूब हंसाया। इस कारण उन्हें कई अलग-अलग स्टोरीलाइन का हिस्सा भी बनाया गया था, लेकिन शैंकी फिलहाल एक एक्टिव रेसलर हैं और फैंस जल्द उम्मीद करेंगे कि वह रिंग लौटकर अपना एक्शन दिखाए।


WWE चैंपियन रह चुके हैं जिंदर महल image

भारतीय मूल के कैनेडियन रेसलर WWE के रिंग में एक बड़ा नाम हैं। कंपनी ने उन्हें काफी पुश दिया और WWE चैंपियन भी बने। रिंग में जिंदर मॉर्डन डे महाराजा के तौर पर एंट्री लेते हैं। WWE में वह कई अलग-अलग स्टोरी लाइन का हिस्सा रहे हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now