Top News
Next Story
NewsPoint

SRK के करीबी, चार बार के चैंपियन... वो 3 कारण क्यों ड्वेन ब्रावो को केकेआर ने बनाया मेंटॉर

Send Push
नई दिल्ली: विश्व कप विजेता 40 साल के ड्वेन ब्रावो अब दुनिया भर में नाइटराइडर्स क्रिकेट फ्रैंचाइजी की सभी टीमों के मेंटॉर होंगे। आईपीएल में वह गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए यह भूमिका छोड़ दी थी। ब्रावो को चोट के कारण कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बीच में ही हटना पड़ा था, जिसके 24 घंटे के भीतर-भीतर यह बड़ा ऐलान किया गया। चलिए आपको वो तीन कारण बताते हैं कि क्यों ड्वेन ब्रावो को केकेआर ने अपना मेंटॉर बनाया।
तीन बार के IPL चैंपियन​ image

ड्वेन ब्रावो ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था जबकि आईपीएल में उन्होंने अपना आखिरी मैच 2022 में खेला था। वह इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और अफगानिस्तान की टीम के साथ कोच के तौर पर जुड़े थे। वह आईपीएल में चेन्नई की टीम से 2011 मे जुड़े थे। उन्होंने इस फ्रैंचाइजी के साथ तीन खिताब जीते।


दो बार के वर्ल्ड चैंपियन​ image

अपने शानदार करियर के दौरान ब्रावो ने 582 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने 631 विकेट लिए हैं और लगभग 7,000 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के लिए 2004 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद 2021 में उन्होंने आखिरी मैच खेला। वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता। ब्रावो के लंबे अनुभव का फायदा भी केकेआर को मिलेगा।


शाहरुख खान के करीबी image

ड्वेन ब्रावो पिछले 10 साल से कैरेबियन प्रीमियर लीग में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का हिस्सा हैं। ऐसे में शाहरुख के साथ उनके बेहद करीबी रिश्ते हैं। केकेआर के अलावा वह टी-20 लीग में नाइटराइडर्स की फ्रैंचाइजी टीमों के भी प्रभारी होंगे, जिसमें एमएलसी और आईएलटी20 जैसी लीग शामिल हैं। नाइटराइडर्स समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने शुक्रवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, 'डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक विकास है। उनके व्यापक अनुभव और गहन ज्ञान के साथ-साथ जीतने की उनकी ललक से हमारी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा।'

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now