Entertainment
Next Story
NewsPoint

ऐश्वर्या राय ने अग्निपरीक्षा जैसा किया ये काम, जलती रेत में जले थे पैर, गिर गया था झूमर…

Send Push

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन अपने निजी रिश्ते को लेकर लगातार खबरों में बने रहते हैं। क्योंकि ऐसा लग रहा है कि पिछले कुछ समय से दोनों के रिश्ते में खटास आ गई है. तलाक की खबरों पर न तो ये कपल चुप्पी तोड़ रहा है और न ही कोई इस खबर से इनकार कर रहा है. ऐसे में अब ऐश्वर्या-अभिषेक के तलाक की खबरें उड़ी हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि बच्चन परिवार और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं। ऐश्वर्या के करियर पर नजर डालें तो उनकी पहली हिट फिल्म सलमान खान के साथ ‘हम दिल दे चुके सनम’ थी।

इस फिल्म में संजय लीला भंसाली ने पहली बार ऐश्वर्या राय और सलमान खान को एक जोड़ी के रूप में बड़े पर्दे पर पेश किया। इस फिल्म के सेट से जुड़ी कई कहानियां हैं जो बेहद दिलचस्प और खूबसूरत हैं. इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या ने तय कर लिया था कि चाहे उन्हें कितनी भी मेहनत करनी पड़े लेकिन वह हार नहीं मानेंगी। दरअसल, ऐश्वर्या से पहले भंसाली ने अपनी फिल्म के लिए मनीषा कोइराला को कास्ट करने का फैसला किया था। लेकिन उनके इंकार के बाद ऐश्वर्या की एंट्री हुई.

ऐश्वर्या चिलचिलाती गर्मी में रेत पर नंगे पैर चलीं

इस फिल्म में ऐश्वर्या को नंदिनी के किरदार में दिखाया गया है। फिल्म के एक सीन में आपने देखा होगा कि नंदिनी रेत पर नंगे पैर चलती नजर आ रही हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि चिलचिलाती गर्मी में उस रेत पर नंगे पैर चलना किसी के लिए भी आसान नहीं था। उस वक्त तापमान भी 35 डिग्री था. शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय के पैर भी जल गए थे. लेकिन उन्होंने इस सीन को शानदार तरीके से पूरा किया. भंसाली भी ऐश्वर्या से काफी खुश थे.

‘निम्बोड़ा’ गाना सूजे हुए पैर के साथ शूट किया गया था

‘हम दिल दे चुके सनम’ का हिट गाना ‘निम्बोड़ा’ तो सभी ने सुना होगा। ऐश्वर्या की खूबसूरती और डांस ने सभी का ध्यान खींचा। लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर एक झूमर गिर गया जिसकी वजह से ऐश के पैर में चोट भी लग गई. ऐश्वर्या का पैर पूरी तरह सूज गया था. इस बात का खुलासा दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने किया है। उन्होंने कहा कि इस डांस के दौरान ऐश्वर्या ने काफी मेहनत की. उसके हाथ-पैर भी फूल गए लेकिन उसने किसी से शिकायत नहीं की।

‘हम दिल दे चुके सनम’ का बजट और कमाई

25 साल पहले रिलीज हुई हम दिल दे चुके सनम को संजय लीला भंसाली ने 16 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया था। इस फिल्म ने रिलीज होते ही सभी का दिल जीत लिया. सलमान खान और ऐश्वर्या राय की इस तस्वीर ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 52 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसी फिल्म के सेट पर सलमान खान को ऐश्वर्या राय से प्यार भी हो गया था. दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए और उनके प्यार के चर्चे हर जगह होने लगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now