Top News
Next Story
NewsPoint

147 साल में पहली बार हुआ ऐसा…टेस्ट में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन, जानिए कैसे रचा इतिहास

Send Push

टेस्ट में सबसे तेज़ 50 रन और 100 रन: बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया। भारत की ओपनिंग जोड़ी ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो टेस्ट के 147 साल के इतिहास में कोई नहीं कर पाया है. भारत की ओपनिंग जोड़ी ने महज 3 ओवर में 50 रन पूरे कर लिए. सलामी जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए सबसे तेज़ 50 और बाद में 100 रन बनाए। भारत ने 10.1 ओवर में बनाया सबसे तेज शतक. चौथे दिन बारिश शुरू हो गई है। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रन पर ऑलआउट हो गई.

ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने दमदार प्रदर्शन किया. और महज 3 ओवर में ही भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया. कप्तान ने 6 गेंदों में 19 रन बनाए जबकि जयसवाल ने 13 गेंदों में 30 रन बनाए. मेहदी हसन मिराज ने रोहित को बोल्ड कर आउट किया. रोहित 11 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसी साल जुलाई में नॉटिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने 4.2 ओवर में 50 रन बनाए थे. इसके साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया. इंग्लैंड ने बर्मिंघम में भी ऐसा ही किया और 4.2 ओवर में 50 रन पूरे कर लिए.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now