Top News
Next Story
NewsPoint

पीएम मोदी ने नोएल टाटा से की बात, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे शाह

Send Push

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद पीएम मोदी ने नोएल टाटा से बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की. टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा के भाई नोएल टाटा आयरलैंड के एक व्यवसायी हैं। नोएल टाटा और रतन टाटा भाई हैं। हालाँकि, दोनों की माँ अलग-अलग हैं। रतन टाटा की शादी नहीं हुई है और उनके कोई बच्चे नहीं हैं। ऐसे में नोएल टाटा को भी रतन टाटा का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। यदि नोएल टाटा को रतन टाटा के उत्तराधिकारी के रूप में स्वीकार किया जाता है, तो उनके पास लगभग रु. 3800 करोड़ की होगी संपत्ति.

 

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह

रतन टाटा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से बात की और रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

 

 

अंतिम दर्शन की तैयारियां पूरी

रतन टाटा के अंतिम दर्शन की पूरी तैयारी कर ली गई है. उनका पार्थिव शरीर एनसीपीए ग्राउंड में रखा जाएगा। इसके लिए मरीन ड्राइव रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

 

 

कहां होगा अंतिम संस्कार?

 

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को आज विदाई दी जाएगी. कोलाबा स्थित उनके आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा है. कुछ देर बाद उनके पार्थिव शरीर को एनसीपीए ले जाया जाएगा, जहां जनता उनके अंतिम दर्शन कर सकेगी. उनके पार्थिव शरीर को जनता के अंतिम दर्शन के लिए गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक दक्षिण मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) में रखा जाएगा। रतन टाटा का अंतिम संस्कार वर्ली श्मशान घाट पर किया जाएगा।

 

 

 

नोएल टाटा के बच्चे क्या करते हैं?

  • नोएल टाटा के तीन बच्चे हैं, जो टाटा ग्रुप में अलग-अलग जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं।
  • 32 वर्षीय नेविल टाटा अपने पारिवारिक व्यवसाय में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उनका विवाह मानसी किर्लोस्कर से हुआ, जो टोयोटा किर्लोस्कर समूह से संबंधित हैं। नेविल, ट्रेंट लिमिटेड के तहत एक प्रसिद्ध हाइपरमार्केट श्रृंखला, स्टार बाज़ार के प्रमुख हैं, जो टाटा समूह में भविष्य के नेता के रूप में उनकी क्षमता को उजागर करता है।
  • 34 वर्षीय माया टाटा के पास बेयस बिजनेस स्कूल और वारविक विश्वविद्यालय से डिग्री है। उन्होंने टाटा अपॉर्चुनिटीज फंड और टाटा डिजिटल में प्रमुख पदों पर कार्य किया है। टाटा के नए ऐप को लॉन्च करने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई.
  • 39 वर्षीय लिआ टाटा, टाटा समूह के आतिथ्य क्षेत्र की देखरेख करती हैं। यह ताज होटल रिसॉर्ट्स और पैलेसेस को संभालता है। वह इंडियन होटल कंपनी की देखरेख भी करते हैं।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now