Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस ने स्मार्ट मीटर के खिलाफ खोला मोर्चा, पूरे राज्य में करेगी आंदोलन

Send Push

किशनगंज,30 सितम्बर (हि.स.)। बिहार में लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर के खिलाफ अब कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को महावीर मार्ग स्तिथ जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में किशनगंज कांग्रेस प्रभारी सह कदवा विधायक शकील अहमद ने स्मार्ट मीटर योजना के खिलाफ पूरे राज्य में आंदोलन करने का ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर को लेकर प्रदेश कांग्रेस पूरे राज्य में व्यापक जन आंदोलन चलायेगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट बिजली मीटर योजना पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की संयुक्त महालूट योजना है। बिहार जैसे गरीब और पिछड़े राज्य में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया जाना बिहार की जनता पर बहुत बड़ा अत्याचार है। इसे कांग्रेस पार्टी कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

विधायक शकील अहमद ने कहा कि अडानी के खजाने को भरने के लिए बिहार में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। यह योजना तुरंत बंद होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि देश में बिजली कंपनियों को कोयला सप्लाइ का काम अडानी की कंपनियां करती हैं। इस कारण बिजली बेहद महंगी हो गयी है। अब अडानी के विशेषज्ञों ने स्मार्ट बिजली प्रीपेड मीटर का सुझाव दिया, इसमें तकनीकी बिलिंग के माध्यम से महालूट की योजना को अंजाम दिया जा रहा है।

इस दौरान किशनगंज कांग्रेस प्रभारी सह कदवा विधायक शकील अहमद ने कहा कि स्मार्ट मीटर के खिलाफ आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन से लेकर एक सप्ताह तक रैली, हड़ताल, विरोध प्रदर्शन व धरना प्रदर्शन करेंगे। सभी जिला संयोजकों द्वारा इस योजना के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया जायेगा। 02 से 07 अक्तूबर तक प्रदेश के 13 जिलों में बिजली स्मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ जागरूकता आंदोलन चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि 16 अक्तूबर को स्मार्ट मीटर प्रीपेड योजना के खिलाफ राज्यस्तरीय धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जायेगा। मौके पर कांग्रेस के किशनगंज जिलाध्यक्ष इमाम अली चिंटू, आजाद साहिल, मो. अहसान सहित कांग्रेस कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now