Top News
Next Story
NewsPoint

Womens t20 Worldcup: महिलाएं संभालेंगी सारी जिम्मेदारियां

Send Push

आईसीसी ने आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बड़ा ऐलान किया है. टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पहली बार महिला अधिकारियों का पैनल बनाया गया है. महिला टी20 वर्ल्ड कप में इस बार मैच रेफरी, अंपायर सभी जिम्मेदारियां महिलाएं ही संभालेंगी.

आईसीसी की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. इसके लिए 10 अंपायर और तीन मैच रेफरी समेत कुल 13 मैच अधिकारियों की घोषणा की गई है. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 3 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 20 अक्टूबर को खेला जाएगा. बांग्लादेश में अशांति के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) 2024 विश्व कप की मेजबानी करेगा। बांग्लादेश में तख्तापलट के कारण मची अफरा-तफरी के कारण आईसीसी ने टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित कर दिया।

इस मेगा टूर्नामेंट के पैनल में अनुभवी अंपायरों को भी जगह मिली है जिनके पास पहले से ही टी20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग का अनुभव है. क्लेयर पोलोसाक पांचवीं बार टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगी जबकि किम कॉटन और जैकलीन विलियम्स चौथी बार अंपायरिंग करेंगी। जीएस लक्ष्मी, शिंद्रे फ्रिट्ज और मिशेल परेरा को मैच रेफरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जीएस लक्ष्मी के पास 12 साल का अनुभव है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now