Top News
Next Story
NewsPoint

रिलीज से पहले ही फिल्म 'कर्मा वॉलेट' ने 4 इंटरनेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर लिए

Send Push

गुजराती फिल्में अब भारत की सीमा पार कर विदेशों में भी अपना झंडा लहरा रही हैं। 18 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही गुजराती फिल्म कर्मा वॉलेट रिलीज से पहले ही इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में धूम मचा चुकी है।

यह फिल्म 50 से अधिक विदेशी फिल्म महोत्सवों में भेजी गई थी। जिसमें से इस फिल्म को 7 अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर चुना गया है और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित कुल 4 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। इस फिल्म में तुषार साधु मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जबकि विपुल शर्मा फिल्म के निर्देशक हैं। फिल्म ‘कर्मा वॉलेट’ का निर्माण जय पंड्या ने किया है। सिटी लाइफ से बातचीत में निर्देशक विपुल शर्मा ने कहा कि ‘एक गुजराती होने के नाते यह गर्व की बात है कि एक गुजराती फिल्म अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित होती है और दो नहीं बल्कि चार पुरस्कार उसके नाम होते हैं. फिलहाल ये फिल्म 6 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में फाइनल तक पहुंच चुकी है, हमें उम्मीद है कि इसमें भी इसे अवॉर्ड मिलेगा.

कर्मा वॉलेट के गाने ‘भरम मन जून जादूं’ को कैशल खेर ने आवाज दी है।

फिल्म ‘कर्मा वॉलेट’ का गाना ‘भरमन जूनो जादूं’ कैशल ने गाया है। इस गाने को कैलाश खेर को देने के पीछे की वजह बताते हुए निर्माता जय पंड्या ने कहा, ‘इस फिल्म में एक ऐसा मोड़ आया जहां हमें एक दमदार गाना देना था। जब हमने टीम से चर्चा की तो सभी ने एक ही नाम बताया और वो थे कैलाश खेर. जब कैलाश खेर ने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्हें भी गाने में दिलचस्पी हो गई. मुंबई के एक स्टूडियो में रिकॉर्डिंग के दौरान कैलाश खेर ने गाने में कई नए आलाप जोड़े जिससे गाना आकर्षक बन गया. जिसमें फूटते जज्बात हैं.

श्रीमद्भागवत गीता के सार और कर्म के सिद्धांत पर आधारित फिल्म कर्मा वॉलेट कर्म के सिद्धांत के बारे में बात करती है। यह श्रीमद्भागवत गीता में वर्णित कर्म के सिद्धांत पर आधारित है। दूसरी बात यह कि गीता के अनुसार सब कुछ लिखा है इसलिए व्यक्ति को अपना बटुआ हमेशा अच्छे कर्मों से भरा रखना चाहिए। डाकू वाल्मिकी को जीवन में मौका मिला और उस डाकू से वाल्मिकी ऋषि बन गये। उसी प्रकार जीवन में हर किसी को कर्म करने का मौका मिलता है जिसे तेजी से लेना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now