Top News
Next Story
NewsPoint

भारत की जीत के बाद WTC अंक तालिका में बड़ा बदलाव, बांग्लादेश को हुई भारी हार

Send Push

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कानपुर में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया को बांग्लादेश से 95 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच के दूसरे और तीसरे दिन लगातार दो बार बारिश होने के कारण किसी को भी नतीजे की उम्मीद नहीं थी, लेकिन रोहित की सेना ने ऐसा कर दिखाया।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में नया शिखर छू लिया है. वहीं बांग्लादेश की टीम को काफी नुकसान हुआ है. भारतीय टीम का प्वाइंट परसेंटेज सिस्टम (पीसीटी) कानपुर टेस्ट से पहले 71.67 था, जो इस मैच को जीतने के बाद अब 74.24 हो गया है. वहीं बांग्लादेश अब सीधे सातवें स्थान पर खिसक गया है।

दूसरे नंबर पर कंगारू टीम

अन्य टीमों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। टीम का पीसीटी फिलहाल 62.50 है. WTC फाइनल से पहले कंगारू टीम को भारत और श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है. जबकि श्रीलंकाई टीम 55.56 पीसीटी के साथ इस तालिका में तीसरे स्थान पर है। इस प्रकार, इन तीन टीमों के पास फिलहाल फाइनल में पहुंचने की सबसे ज्यादा संभावना है।

 

 

अन्य टीमें कैसा प्रदर्शन कर रही हैं?

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में इंग्लैंड 42.19 के जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 38.89 पीसीटी के साथ सूची में पांचवें स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड टीम 37.50 पीसीटी के साथ छठे स्थान पर है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं, उनका पीसीटी क्रमशः 19.05 और 18.52 है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now