Top News
Next Story
NewsPoint

सचिन तेंदुलकर: मैदान पर वापसी करेंगे सचिन तेंदुलकर, टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया समेत ये 6 टीमें भिड़ेंगी

Send Push

सचिन तेंदुलकर कमबैक: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए 11 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी क्रिकेट प्रेमी उन्हें बल्लेबाजी करते देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वे अपने फैंस की ख्वाहिशों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. अब इस लीग को ही लीजिए. दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही क्रिकेट की दुनिया में एक और नया टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है।

महान भारतीय क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर ने छह टीमों की इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (आईएमएल) के लॉन्च की घोषणा की है। इसका पहला सीज़न इस साल खेला जाएगा, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका के क्रिकेट सितारे हिस्सा लेंगे। सुनील गावस्कर को लीग कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

सचिन तेंदुलकर की ये बातें सुनकर खुश हुए फैंस…

इस लीग के बारे में सचिन तेंदुलकर ने कहा- क्रिकेट की लोकप्रियता सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बढ़ रही है. पिछले दशक में टी20 क्रिकेट ने प्रशंसकों के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल की है और इस खेल ने नए प्रशंसकों को आकर्षित किया है। अब हर उम्र के प्रशंसक पुरानी लड़ाइयों को नए प्रारूप में फिर से जीने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा- खिलाड़ी कभी दिल से रिटायर नहीं होते और उनके अंदर एक जज्बा होता है जो मैदान पर वापसी के मौके का इंतजार करता है। हमें प्रशंसकों और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटरों को क्रिकेट का आनंद लेने के लिए एक नया मंच मिला है। मुझे यकीन है कि भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी वापस लय में आ जाएंगे और कड़ी मेहनत करेंगे।

टूर्नामेंट के मैच मुंबई, लखनऊ और रायपुर में होंगे. गावस्कर ने कहा- टी20 क्रिकेट का उदय उस खेल के जादू को फिर से जगाने का शानदार अवसर प्रदान करता है जिसे हम पसंद करते हैं। इंटरनेशनल मास्टर्स लीग प्रशंसकों को उन दिग्गजों के करीब लाएगी जिनकी वे वर्षों से प्रशंसा करते आए हैं। अपने हीरो को लाइव एक्शन में देखने का एक और सुनहरा मौका क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खास होगा.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now