Top News
Next Story
NewsPoint

टीम इंडिया को मिला नया 'युवराज': रिकॉर्ड देखकर दुनिया भर के गेंदबाज चिंतित

Send Push

यशस्वी जयसवाल : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज में शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जो 6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन अब बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. भारत का शीर्ष क्रम अभी मजबूत स्थिति में है.

 

 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए। शानदार फॉर्म में चल रहे यशस्वी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक लगाया, लेकिन दूसरी पारी में उनका बल्ला नहीं चला. लेकिन मौका मिलते ही जयसवाल ने दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 2 अर्धशतक लगाए.

यशस्वी जयसवाल साल 2024 में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 23 पारियों में 1222 रन बनाए. उनके बाद कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 29 पारियों में 1032 रन बनाए हैं और तीसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने 26 पारियों में 985 रन बनाए हैं।

 

टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सबसे तेज 50, 100 और 150 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. भारत ने पहली पारी में 52 रन बनाकर 100 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पांचवें दिन लंच से पहले 146 रन पर ऑलआउट हो गई. और भारत जीतने में कामयाब रहा. जीत के लिए सिर्फ 95 रनों का लक्ष्य दिया गया था, जिसे भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और सात विकेट से मैच जीत लिया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now