Top News
Next Story
NewsPoint

लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर जेल से इंटरव्यू दिया था, जिसके सबूत पंजाब की एसआईटी ने राजस्थान पुलिस को दिए

Send Push

जयपुर: खतरनाक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल में बंद रहने के दौरान जूम ऐप के जरिए एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था. मामले की जांच के बाद पंजाब एसआईटी टीम ने अपने सबूत राजस्थान पुलिस को दे दिए हैं. इसके बाद शनिवार को जयपुर के लालकोठी थाने में मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, मार्च 2023 में लॉरेंस के दो इंटरव्यू सामने आए थे. कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस ने पहली एफआईआर दिसंबर 2023 में और दूसरी जनवरी 2024 में दर्ज की. सुनवाई के दौरान एसआईटी ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कहा था कि इंटरव्यू राजस्थान की किसी जेल में होना चाहिए. इस बीच, लॉरेंस को जयपुर सेंट्रल जेल में बंद कर दिया गया। अगस्त 2024 में हाई कोर्ट ने एसआईटी चीफ प्रबोध कुमार को आदेश दिया कि वह राजस्थान के डीजीपी को इसके सबूत मुहैया कराएं.

जांच के मुताबिक जयपुर के जी क्लब फायरिंग मामले में जवाहर सर्किल थाना पुलिस लॉरेंस को 15 फरवरी को जयपुर लेकर आई थी. यहां लॉरेंस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 16 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया. लॉरेंस 2 मार्च तक पुलिस हिरासत में था. इसके बाद उन्हें जयपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया। बठिंडा जेल में शिफ्ट होने के बाद 14 और 17 मार्च को लॉरेंस के दो इंटरव्यू एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित हुए थे। इसके बाद कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया गया. इंटरव्यू में लॉरेंस ने सिधू मूसेवाला की हत्या कराने की बात कबूल की थी। अब जयपुर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now