Top News
Next Story
NewsPoint

सोमनाथ में अवैध निर्माण पर चले 36 बुलडोजर, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात

Send Push

सोमनाथ विध्वंस अभियान: सोमनाथ में अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार रात से 36 बुलडोजर इस अवैध निर्माण को ढहाने में लगे हुए हैं। मलबा हटाने के लिए 70 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लगाई गई हैं। कहा जा रहा है कि इस जगह का इस्तेमाल सोमनाथ डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में किया जाएगा. सोमनाथ मंदिर के पिछले हिस्से में कई अवैध निर्माण हैं, जिन्हें हटाने के लिए प्रशासनिक टीम पहुंची है. फिलहाल देर रात तक कार्यवाही जारी है, हालांकि कुछ देर के लिए कार्यवाही रोकी भी गई.

दंगाइयों को हटा दिया गया

सोमनाथ में गुजरात सरकार का बड़ा बुलडोजर ऑपरेशन चल रहा है. इससे पहले यहां महीनों से सर्वे चल रहा था. सर्वे का काम पूरा होने के बाद सोमनाथ मंदिर के पीछे सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है। पिछले दो वर्षों में यहां कई नए काम हुए हैं और इस कार्रवाई के बाद सोमनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्य को और गति मिलने की उम्मीद है। देर रात अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गयी. हालांकि, कार्रवाई होते ही स्थानीय लोगों की भीड़ वहां जमा हो गयी और हंगामा करने लगी. लोगों ने कार्यवाही रोकने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने किसी तरह लोगों को हटाया और कार्यवाही दोबारा शुरू हुई.

पुलिस बल तैनात कर दिया गया

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बंदोबस्त किया गया है. मौके पर 1400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. कई थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद है. पुलिस की निगरानी में अवैध निर्माण को तोड़ने का काम किया जा रहा है. अधिकारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया अभी कुछ समय तक जारी रहेगी. अब स्थिति नियंत्रण में है और तोड़फोड़ का काम जारी है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now