Top News
Next Story
NewsPoint

पुजारी हत्याकांड: एसपी ने थाना प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित किया

Send Push

भदोही, 30 सितंबर (हि.स.)। सुरियावां के प्राचीन हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की देर शाम को सुरियावां थाना प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मीडिया सेल की तरफ से दी गईं जानकारी में बताया गया है कि सुरियावां के 52 बीघा तालाब पर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर के पुजारी सीताराम (75) की हत्या के बाद घटना स्थल का उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र व पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल निरीक्षण किया था।

घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर पाया गया कि मृतक व अन्य नागरिकों द्वारा मंदिर के स्थान पर सुनसान होने के कारण नशे का सेवन करने वाले असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने की सूचना सुरियावां पुलिस को दी गई थीं। लेकिन शिकायत को प्रभारी निरीक्षक सुरियावां, बीट प्रभारी व बीट आरक्षी द्वारा गम्भीरता से नहीं लिया गया।

पूर्व में भी मंदिर से घंटा चोरी होने पर कोई कार्यवाही न करते हुए लापरवाही बरती गई है। कर्तव्य पालन में घोर लापरवाही बरतने व शिकायत को गंभीरता से न लेने के आरोपों में पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने सुरियावां के थाना प्रभारी बृजेश सिंह, बीट प्रभारी उप निरीक्षक सहित कुल चार पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय जांच का आदेश दिया है। साथ ही घटना के संबंध में अज्ञात के विरुद्ध हत्या की धारा में अभियोग पंजीकृत करते हुए शीघ्र अनावरण के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now