Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा नतीजे: हरियाणा नतीजों के बाद महाराष्ट्र में बढ़ा बीजेपी का उत्साह, जानें क्यों?

Send Push

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने महाराष्ट्र बीजेपी के निराश कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा दी है. इससे उनका उत्साह बढ़ा है. लेकिन कांग्रेस को नहीं लगता कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इसका कोई असर पड़ेगा. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि हरियाणा के नतीजों से राज्य भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है जो लोकसभा चुनाव हारने की निराशा से जूझ रहे हैं।

नवंबर महीने में महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसे हालात देखने को मिलेंगे

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि जो नतीजे हरियाणा में आए हैं, वही स्थिति नवंबर महीने में महाराष्ट्र में देखने को मिलेगी. फड़णवीस ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. पार्टी केवल 9 लोकसभा सीटें जीतने में सफल रही, लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली साबित होगी।

लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया

फड़णवीस ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है. हमें हराने की ताकत किसी में नहीं थी, हम चौथी पार्टी की मनगढ़ंत कहानी से हार गए।’ उन्होंने कहा, हम फर्जी कहानी का जवाब सच्ची कहानी से देंगे. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने मंगलवार को दावा किया कि हरियाणा की ऐतिहासिक जीत महाराष्ट्र में भी दोहराई जाएगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठा प्रचार करने वाली कांग्रेस इस चुनाव में बेनकाब हो गयी है. दूसरी ओर, रमेश चेन्निथला ने कहा, हरियाणा चुनाव नतीजों का महाराष्ट्र में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और पार्टी कार्यकर्ता उत्तरी राज्य में चुनाव परिणामों से निराश नहीं हैं।

हमारा मनोबल ऊंचा है

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) एक साथ आएगी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को हरा देगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में राजनीतिक हालात बिल्कुल अलग हैं. महाराष्ट्र में लोग बदलाव और नई सरकार के लिए तैयार हैं। हम जल्द ही अपना घोषणापत्र घोषित करेंगे। हमारा मनोबल ऊंचा है. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए अगले महीने चुनाव होने की संभावना है। कांग्रेस राज्य में विपक्षी महा विकास अघाड़ी का एक घटक है, जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now