Top News
Next Story
NewsPoint

विराट कोहली ऋषभ पंत को नहीं मिल रही जगह, 2 मैचों के लिए टीम का ऐलान

Send Push

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब टी20 सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है. 3 मैचों की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में शुरू होगी. दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा, इसके बाद सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज के बीच में घरेलू क्रिकेट का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी भी शुरू हो जाएगी. रणजी ट्रॉफी 11 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है, जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां कर ली हैं. दिल्ली की टीम भी अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ के खिलाफ करेगी. जबकि दूसरे मैच में दिल्ली का सामना तमिलनाडु से होगा. इन दोनों मैचों के लिए दिल्ली ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

कोहली और पंत का नाम नहीं है

दिल्ली ने पहले रणजी ट्रॉफी के लिए 84 सदस्यीय संभावितों की सूची की घोषणा की थी, जिसमें विराट कोहली और ऋषभ पंत शामिल थे। लेकिन अब पहले दो मैचों के लिए चुने गए 18 खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली और पंत का नाम नहीं है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने यह जानकारी दी. रणजी ट्रॉफी की शुरुआत के साथ ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज में व्यस्त हो जाएगी। ऐसे में कोहली और पंत को दिल्ली की 18 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है.

टीम का नेतृत्व हिम्मत सिंह करेंगे

हिम्मत सिंह को दिल्ली टीम का कप्तान बनाया गया है. लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के बल्लेबाज आयुष बडोनी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और यश ढुल का नाम भी शामिल है. तेज गेंदबाज मनी ग्रेवाल को भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि सीजन की शुरुआत से पहले सिमरजीत सिंह की फिटनेस एक बार फिर चिंता का विषय है। अगर सिमरजीत फिट नहीं हैं तो दिविज मेहरा उनकी जगह लेने के लिए तैयार होंगे.

पहले 2 मैचों के लिए दिल्ली की टीम

हिम्मत सिंह (कप्तान), आयुष बडोनी, अनुज रावत, सनत सांगवान, ध्रुव कौशिक, यश ढुल, जोंटी सिद्धू, मयंक रावत, क्षितिज शर्मा, प्रणव राजुवंशी (विकेटकीपर), सुमित माथुर, नवदीप सैनी, हिमांशु चौहान, सिमरजीत सिंह */दिविज मेहरा, रितिक शॉकिन, हर्ष त्यागी, मणि ग्रेवाल, शिवांक वशिष्ठ।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now