Top News
Next Story
NewsPoint

अकोला में दो गुटों के बीच झड़प के बाद सड़क पर आगजनी और पथराव हुआ

Send Push

मुंबई: अकोला के हरिहर पेठ इलाके में आज शाम उस वक्त तनाव पैदा हो गया, जब दो गुट मामूली वजह से आपस में भिड़ गए. बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और पथराव कर कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

घटना के बाद पुलिस सतर्क हो गई है. इलाके में दुकानें और यातायात बंद कर दिया गया। पिछले साल मई में अकोला के आज इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी.

अकोला के हरिहर पेठ में आज शाम चार बजे कथित तौर पर दो गुटों के बीच रिक्शा की टक्कर हो गयी. फिर दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया जिससे मामला और उलझ गया. फिर गाड़ियों में आग लगा दी गई. आग से एक रिक्शा, तीन बाइक और एक अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

हरिहर पेठ में गाडगे महाराज की प्रतिमा के पास तनाव उत्पन्न होने के बाद पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप कर आग पर काबू पाया और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की.

इस बीच पता चला है कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. दंगों के कारण घटनास्थल के आसपास की दुकानें और वाहनों का आवागमन बंद करना पड़ा।

किसी भी अप्रिय घटना को दोबारा होने से रोकने के लिए पुलिस की कड़ी व्यवस्था की गई थी। हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में यति नरसिम्हानंद महाराज द्वारा इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भीड़ ने अमरावती के एक पुलिस स्टेशन पर पथराव किया।

इस हमले में 21 जवान घायल हो गए और 10 पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी और 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now