Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: रोहित शर्मा के फैसले ने बदला इतिहास, टूटी 60 साल की परंपरा

Send Push

रोहित शर्मा: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो गया है. बारिश के कारण पहले दिन के खेल में देरी हुई, जिससे केवल 35 ओवर का खेल हो सका, बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। लेकिन सबसे पहले इस मैदान को लेकर रोहित शर्मा का एक फैसला चर्चा में आ गया है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया. पिछले 60 साल में यह पहली बार है जब कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर किसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इससे पहले साल 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वह मैच ड्रॉ रहा था.

एक और नया रिकॉर्ड

पिछले 9 साल में यह पहली बार है जब भारत ने अपनी धरती पर किसी टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आखिरी बार ऐसा 2015 में हुआ था जब भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था.

संयोग से वह मैच भी ड्रा रहा. आपको बता दें कि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा पिछले 5 साल में टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन नहीं बदलने वाले पहले कप्तान बन गए हैं.

मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है. भारत ने पहला मैच 280 रनों के बड़े अंतर से जीता था. भारतीय टीम के लिए दूसरा मैच जीतना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इसका ड्रा होना भविष्य में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारतीय टीम के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now