Top News
Next Story
NewsPoint

हैरी ब्रुक ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा तिहरा शतक, की रिकॉर्ड्स की बारिश

Send Push

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. खास बात ये है कि उन्होंने ये तिहरा शतक महज 310 गेंदों में पूरा किया. उनका तिहरा शतक किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज तिहरा शतक भी है। इसके साथ ही ब्रूक पिछले 34 साल में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन हासिल की.

लारा का रिकॉर्ड बमुश्किल बच सका

ब्रुक से पहले, टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज ग्राहम गूच थे, जिन्होंने 1990 में भारत के खिलाफ 333 रन बनाए थे। ब्रुक की पारी से ऐसा लग रहा था कि वह ब्रायन लारा के सर्वोच्च स्कोर को तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ब्रूक महज 84 रनों से लारा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए.

 

 

 

ब्रूक तिहरा शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी बने

इस पारी के दम पर ब्रुक टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले छठे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए। ब्रुक की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्वोच्च टेस्ट स्कोर का नया रिकॉर्ड भी बनाया। ब्रूक अंततः 322 गेंदों पर 317 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 29 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now