Top News
Next Story
NewsPoint

महाराष्ट्र का चुनाव जीतने के बाद लागू करेंगे देश में समान नागरिक संहिता : अमित शाह

Send Push

मुंबई, 1 अक्टूबर (हि. स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मुंबई में कहा कि महाराष्ट्र का चुनाव देश की दशा और दिशा दोनों तय करेंगा। इस राज्य में एनडीए गठबंधन की सरकार बनना तय है। महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद देश में समान नागरिक संहिता लागू करने से हमें कोई रोक नहीं पाएगा।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह मंगलवार को मुंबई में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि पिछले 60 साल के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीन बार सरकार बनाने का रिकॉर्ड बनाया। जो सरकारें काम करती हैं वही चुनाव जीतती हैं, हमने देश में लगातार तीसरी सरकार बनाई है। महाराष्ट्र में महागठबंधन की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि अमित शाह ने कहा कि अभी अपनी निराशा दूर कर लीजिए, किसी सर्वे के बारे में मत सोचिए। इस साल राज्य में महागठबंधन की सरकार आएगी, लेकिन वर्ष 2029 में वे अकेले भाजपा को सत्ता में लाना चाहते हैं।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में महागठबंधन सरकार का आना काले पत्थर पर लकीर है। अगर हम महाराष्ट्र में सत्ता में आए तो हमें समान नागरिक संहिता लाने से कोई नहीं रोक सकता। शाह ने कहा कि भाजपा शासन करने के लिए नहीं बल्कि विचारधारा पर काम करने के लिए सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर, अनुच्छेद 370 हटाने का काम पूरा किया है। अब महाराष्ट्र में चुनाव जीतने के बाद समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि देवेन्द्र फड़णवीस महाराष्ट्र की समस्याओं का समाधान करने में सक्षम हैं। भाजपा के सत्ता में आने के बाद पिछले 10 वर्षों में आतंकवाद और नक्सलवाद दफन हो गया। मोदी के नेतृत्व से विश्व में भारतीयों का गौरव गर्व से ऊंचा हुआ है। अमित शाह ने हर बूथ पर 10 फीसदी वोटिंग बढ़ाने की अपील कार्यकर्ताओं से की। साथ ही अमित शाह ने सभी कार्यकर्ताओं को आपसी नाराजगी खत्म करने की भी अपील की है। हमें हर बूथ पर 10 कार्यकर्ताओं की जरूरत है। दशहरा से लेकर प्रचार खत्म होने तक ये कार्यकर्ता अपने बूथों पर घूमते रहेंगे। समान विचारधारा वाले मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करें। प्रत्येक बूथ पर कम से कम 20 लोगों को भाजपा का सदस्य बनाएं। सदस्यता लेते समय वोट न मांगें। सदस्य बनने के बाद उन्हें मतदान का महत्व समझ आएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now