Top News
Next Story
NewsPoint

ICC वनडे रैंकिंग में श्रेयस अय्यर को बड़ा फायदा, टॉप-10 में तीन भारतीय

Send Push

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में ज्यादा बदलाव तो नहीं हुआ है, लेकिन नई रैंकिंग से कुछ खिलाड़ियों को फायदा जरूर हुआ है। इसमें एक नाम शामिल है भारतीय टीम से बाहर मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का, जिन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान खेला था. इसके बाद से अय्यर लगातार टीम से बाहर हैं. आईसीसी द्वारा जारी नई वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अय्यर को 2 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 658 रेटिंग अंकों के साथ सीधे 13वें नंबर पर हैं।

टॉप-10 में तीन भारतीय खिलाड़ी

अगर ताजा वनडे रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम 824 रेटिंग अंकों के साथ अभी भी शीर्ष स्थान पर हैं। इसके बाद अगले तीन स्थान पर रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली हैं। आईसीसी द्वारा जारी की गई इस नई रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड एक स्थान की छलांग लगाकर फिर से टॉप-10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे और 10वें नंबर पर पहुंच गए। हेड के फिलहाल 677 रेटिंग प्वाइंट हैं.

इन खिलाड़ियों को भी हुआ फायदा

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में श्रीलंकाई खिलाड़ी चैरिथ असलांका को भी फायदा हुआ है, जहां वह अब 656 रेटिंग अंकों के साथ 14वें नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के शाई होप भी एक स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक 672 रेटिंग के साथ 2 स्थान की छलांग लगाकर अब 12वें स्थान पर आ गए हैं। मुद्दा यह है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now