Top News
Next Story
NewsPoint

हिंडनबर्ग के तूफ़ान में एक और कंपनी ढह गई, शेयरों को बड़ी चपत लगी

Send Push

हिंडनबर्ग नई रिपोर्ट: अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है और नाथन एंडरसन के नेतृत्व वाली इस कंपनी ने किसी भारतीय नहीं बल्कि एक अमेरिकी कंपनी को निशाना बनाया है। हिंडनबर्ग ने ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म कंपनी Roblox को निशाना बनाते हुए गंभीर आरोप लगाए। एक्स अकाउंट पर आरोपों से जुड़ी एक रिपोर्ट भी शेयर की गई. जिसमें कंपनी पर निवेशकों से झूठ बोलने का भी आरोप लगाया गया है.

 

 

गेमिंग प्लेटफॉर्म Roblox पर लगे आरोप

कथित तौर पर, हिंडनबर्ग ने ऑनलाइन गेमिंग दिग्गज रोब्लॉक्स पर एक शोध रिपोर्ट जारी की, जिसमें आरोप लगाया गया कि गेमिंग कंपनी ने प्रमुख मेट्रिक्स को 42 प्रतिशत बढ़ाकर निवेशकों को गुमराह किया है। हिंडनबर्ग रिसर्च ने भी रोबॉक्स स्टॉक पर शॉर्ट पोजीशन ली।

निवेशकों से झूठ बोलने का आरोप

नाथन एंडरसन की शॉर्ट-सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने रोबॉक्स कॉर्पोरेशन पर एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें कहा गया कि कंपनी ने वॉल स्ट्रीट के लिए अपने आंकड़ों में हेराफेरी की है। हिंडनबर्ग का दावा है कि वीडियो गेम कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं की संख्या के बारे में निवेशकों और नियामकों से झूठ बोल रही है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी रिपोर्ट में ‘रोब्लॉक्स: इन्फ्लेटेड की मेट्रिक्स फॉर वॉल स्ट्रीट एंड ए पीडोफाइल हेलस्केप फॉर किड्स’ भी लिखा है। हिंडेनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि गेमिंग कंपनी कई सक्रिय उपयोगकर्ताओं को उनकी वास्तविक संख्या से 25 से 42 प्रतिशत अधिक कम आंक रही है। इसके साथ ही रोब्लॉक्स बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है और बच्चों को अश्लील सामग्री और हिंसक सामग्री भेज रहा है।

रिपोर्ट की घोषणा होते ही शेयरों में गिरावट आई

हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर गेमिंग कंपनी के शेयरों पर भी देखने को मिला है और अचानक शेयर 4 फीसदी तक गिर गए. ट्रेडिंग के दौरान रोब्लॉक्स के शेयर 4 फीसदी से ज्यादा गिरकर 37.50 डॉलर पर आ गए.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now