World
Next Story
NewsPoint

ईरान में दहशत, सभी उड़ानें रद्द, इजराइल की 'जवाबी कार्रवाई' से पहले भारत ने जारी की एडवाइजरी

Send Push

ईरान-इज़राइल संघर्ष: ईरान और इज़राइल के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इजराइल द्वारा हमास प्रमुख हनियेह और हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह को हटाने के आह्वान के बाद मध्य पूर्व में उथल-पुथल मची हुई है। इसलिए ईरान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद करने का ऐलान किया है. ईरान समाचार एजेंसी के अनुसार, ईरान ने स्थानीय समयानुसार गुरुवार सुबह 5 बजे तक सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है।

मंगलवार रात को भी कुछ देर के लिए हवाई क्षेत्र बंद किया गया था

मंगलवार रात ईरान ने इजराइल पर 181 बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया. इस दौरान इजराइल के हवाई क्षेत्र को एक घंटे के लिए बंद कर दिया गया और साथ ही बेन गुरियन एयरपोर्ट को भी थोड़े समय के लिए बंद कर दिया गया.

भारत ने की एडवाइजरी की घोषणा

भारत के विदेश मंत्रालय ने ईरान में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि ईरान में रहने वाले भारतीयों को सतर्क रहना चाहिए। साथ ही ईरान की यात्रा करने से बचें। इसके अलावा तेहरान स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने को भी कहा गया है.

भारतीय दूतावास से संपर्क करने की सलाह

भारतीय विदेश मंत्रालय ने ईरान में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान में रहने वाले भारतीयों को सतर्क रहना चाहिए. मंत्रालय ने लोगों को ईरान की यात्रा न करने की भी सलाह दी है। तेहरान स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now