Top News
Next Story
NewsPoint

Kerala Governor Arif Mohammad Khan Narrowly Escapes : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के कंधे पर पड़ी शॉल में लगी आग, बाल-बाल बचे

Send Push

नई दिल्ली। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज एक बहुत बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। पलक्कड़ के सबरी आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने के दौरान महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष जल रहे दीपों के थाल से आरिफ मोहम्मद खान के शॉल में आग लग गई। राज्यपाल के बगल में खड़े व्यक्ति ने आग को देख लिया और वहां मौजूद लोगों ने तुरंत आग बुझा दिया। गनीमत रही कि इस घटना में आरिफ मोहम्मद खान को जरा सा भी नुकसान नहीं पहुंचा।

इस घटना के बाद कुछ समय के लिए तो वहां मौजूद लोग हक्के-बक्के रह गए लेकिन राज्यपाल ने कहा कि परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, मैं पूरी तरह से ठीक हूं। इसके बाद राज्यपाल पूरे कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद रहे। दरअसल पलक्कड़ स्थित सबरी आश्रम के शताब्दी समारोह का आज समापन होना था। राज्यपाल को समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था। जब राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। बापू के चित्र पर फूल चढ़ाने के लिए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान जैसे ही थोड़ा सा झुके उनके कंधे पर पड़ा शॉल वहां जल दीपों से छू गया और उसमें आग लग गई।

राज्यपाल के पास ही खड़े एक शख्स ने जैसे ही उनके शॉल में आग को देखा उसने तुरंत शॉल को खींचकर राज्यपाल के कंधे से हटाकर गिरा दिया। इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने शॉल में लगी आग को बुझा दिया। अगर शॉल में लगी आग राज्यपाल के कपड़ों में लग जाती तो बहुत बड़ी अनहोनी हो सकती थी। मगर शुक्र इस बात का है कि शॉल की आग कपड़ों को अपनी चपेट में नहीं ले पाई और न ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के शरीर के किसी भी हिस्से को इस आग से कोई नुकसान हुआ।

 

The post Kerala Governor Arif Mohammad Khan Narrowly Escapes : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के कंधे पर पड़ी शॉल में लगी आग, बाल-बाल बचे appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now