Top News
Next Story
NewsPoint

नारनौलःराजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

Send Push

नारनाैल, 1 अक्टूबर . राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को नांगल चौधरी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वोटों की अपील की. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा का रोटी-बेटी का रिस्ता है. हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो राजस्थान में रह रहे लोगों को भी खुशी होगी, इसलिए कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी को भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजे.

उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा में डबल ईंजन की सरकार तो थी. लेकिन यह ईंजन केवल धुंआ छोड़ता था. कांग्रेस हरियाणा में जीत के लिए मजबूती से खड़ी है. कांग्रेस पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी और पहले से कहीं अधिक सीटें जीतकर सरकार बनायेगी. यह दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा हो सकती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा 9 साल बाद किसी सीएम को हटाया गया.

इसका मतबल है कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. इस बार लोगों ने बीजेपी की 10 साल की नीतियों को खारिज कर दिया है. प्रदेश के सभी समुदायों के लोगों ने कांग्रेस को लाने का फैसला कर लिया है. पायलट ने कहा कि हरियाणा के लोगों में आम सहमति बन गई है कि हरियाणा विधानसभा के चुनावों में सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ एक मजबूत आवाज बनेंगे और कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे. तीन कृषि कानून, एथलीटों का अपमान, कृषि संकट से लोग परेशान रहे हैं. इस बार कांग्रेस एक उत्साही अभियान की तरह लड़ रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम यह चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे.

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, ऐसे में एक-एक वोट कीमती है और आपका वोट व्यर्थ नहीं जाना चाहिए. सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की जाति और धर्म की राजनीति अब फेल हो रही है. जनता ने इस विभाजनकारी राजनीति को पहचान लिया है और अब वह विकास और तरक्की चाहती है. इस मौके पर सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया.

—————

/ श्याम सुंदर शुक्ला

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now