Top News
Next Story
NewsPoint

BJP Takes On Mehbooba Mufti Over Hasan Nasrallah: हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में सियासत गर्माई, बीजेपी ने पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पर साधा निशाना

Send Push

जम्मू। हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की इजरायल के हमले में मौत के बाद जम्मू-कश्मीर में सियासत गर्माई है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने हसन नसरल्लाह की मौत पर दुख जताते हुए रविवार को विधानसभा चुनाव का प्रचार बंद रखने का एलान किया है। बीजेपी ने इस पर महबूबा मुफ्ती पर जोरदार निशाना साधा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने पीडीपी चीफ पर सवाल दागा कि हसन नसरल्लाह की मौत से महबूबा मुफ्ती को दर्द क्यों हो रहा है? कविंदर गुप्ता ने कहा कि जब बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले हो रहे थे, तब उनकी जुबान बंद थी। कविंदर गुप्ता ने महबूबा मुफ्ती के बारे में कहा कि उनके घड़ियाली आंसू हैं।

हसन नसरल्लाह की लेबनान की राजधानी बेरुत में मौत के बाद कश्मीर घाटी में कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए थे। 1 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण है। माना जा रहा है कि हसन नसरल्लाह की मौत को मुद्दा बनाकर तीसरे चरण में पीडीपी के लिए वोट जुटाने की कोशिश में महबूबा मुफ्ती ने चुनाव प्रचार बंद रखने का फैसला किया। हालांकि, 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती से ही पता चलेगा कि महबूबा मुफ्ती को हसन नसरल्लाह से एकजुटता दिखाकर कितना फायदा हुआ है?

हसन नसरल्लाह लेबनान स्थित आतंकी संगठन हिजबुल्लाह का टॉप नेता था। वो इजरायल पर पहले भी कई हमले कराने का आरोपी था। संयुक्त राष्ट्र ने हसन नसरल्लाह को वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा था। शुक्रवार को इजरायल ने बेरुत के एक रिहायशी इलाके में 80 बम गिराकर हसन नसरल्लाह को उस वक्त ढेर कर दिया, जब वो हिजबुल्लाह के और बड़े कमांडरों के साथ बैठक कर रहा था। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतनयाहू ने साफ कहा है कि हिजबुल्लाह जैसे संगठनों को बचने नहीं दिया जाएगा और जो भी इजरायल के लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा बनेगा, उसे दुनिया के किसी भी कोने में मार गिराया जाएगा।

The post BJP Takes On Mehbooba Mufti Over Hasan Nasrallah: हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में सियासत गर्माई, बीजेपी ने पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पर साधा निशाना appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now