Top News
Next Story
NewsPoint

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वालों को आम आदमी पार्टी ने दिया है टिकट, कांग्रेस दूसरे नंबर पर; जानिए बीजेपी व अन्य पार्टियों का हाल

Send Push

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में 1031 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 133 पर आपराधिक केस हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रहे जिन उम्मीदवारों पर आपराधिक केस हैं, उनमें से 11 पर महिलाओं से अपराध और रेप का मुकदमा चल रहा है। 6 पर हत्या या हत्या की कोशिश का आरोप लगा है।

 

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरे आम आदमी पार्टी के 23 उम्मीदवारों पर आपराधिक केस हैं। इनमें से 14 पर रेप, हत्या, हत्या की कोशिश, महिलाओं के खिलाफ अपराध और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। खास बात ये है कि आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल हमेशा ये दावा करते हैं कि वो राजनीति में बदलाव करना चाहते हैं। एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के 17 प्रत्याशियों पर आपराधिक केस हैं। आईएनएलडी के 9, जेजेपी के 7, बीजेपी के 6 और बीएसपी के 3 उम्मीदवार ही आपराधिक छवि वाले हैं।

image

एडीआर की रिपोर्ट का सार ये है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इससे पहले जब आम आदमी पार्टी ने 2019 में 46 प्रत्याशियों को हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ाया था, उस वक्त इनमें से 12 आपराधिक छवि वाले थे। जबकि, एडीआर की रिपोर्ट बता रही है कि राज्य में बीते 10 साल से सत्तारूढ़ बीजेपी ने बहुत कम ही आपराधिक छवि वालों को टिकट दिया है। जबकि, आम आदमी पार्टी के बाद आपराधिक छवि वालों को टिकट देने में कांग्रेस दूसरे नंबर पर है। बता दें कि एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी एडीआर की तरफ से हर चुनाव के दौरान आपराधिक छवि और सबसे ज्यादा धनवान उम्मीदवारों की जानकारी सार्वजनिक की जाती है। अब देखना है कि जनता कितने आपराधिक छवि वालों को चुनकर हरियाणा विधानसभा में भेजती है। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाने हैं।

The post Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वालों को आम आदमी पार्टी ने दिया है टिकट, कांग्रेस दूसरे नंबर पर; जानिए बीजेपी व अन्य पार्टियों का हाल appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now