Top News
Next Story
NewsPoint

Kartar Singh Tanwar: दिल्ली के छतरपुर से करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म, आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में जाने पर हुआ एक्शन

Send Push

नई दिल्ली। दिल्ली के छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर की विधायकी समाप्त कर दी गई है। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने करतार सिंह तंवर की विधायकी खत्म किए जाने संबंधी आदेश जारी किया है। करतार सिंह तंवर आम आदमी पार्टी के टिकट पर दिल्ली के छतरपुर से विधायक चुने गए थे। बीते दिनों करतार सिंह तंवर ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी। जिसके बाद दलबदल विरोधी कानून के तहत उनकी विधायकी खत्म करने का फैसला दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने लिया है। छतरपुर सीट पर फिलहाल उप चुनाव न होने के ही ज्यादा आसार हैं। इसकी वजह ये है कि 4 महीने बाद फरवरी 2025 में दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने हैं।

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर ये आरोप लगाती रही है कि वो उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रही है। अरविंद केजरीवाल ने 27 जनवरी 2024 को खुद आरोप लगाया था कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों से संपर्क साधा हुआ है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के इन विधायकों को अपने साथ आने पर 25-25 करोड़ की रकम देने की बात कही है। इससे पहले भी कई बार आम आदमी पार्टी के नेता इसी तरह के तोड़फोड़ की कोशिश का आरोप बीजेपी पर लगाते रहे हैं। बीजेपी हर बार इसे फर्जी कहानी बताती है।

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी के विधानसभा में अभी 62 विधायक हैं। वहीं, बीजेपी के 8 विधायक और कांग्रेस का कोई विधायक नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने हाथ मिलाया था, लेकिन दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीट बीजेपी ने एक बार फिर जीत ली। इधर कांग्रेस लगातार आम आदमी पार्टी पर निशाना भी साध रही है। ऐसे में दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों के बीच किसी तरह के गठबंधन की संभावना फिलहाल तो नहीं दिख रही है।

The post Kartar Singh Tanwar: दिल्ली के छतरपुर से करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म, आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में जाने पर हुआ एक्शन appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now